pakistan

पाकिस्तान में मंदिर तोड़फोड़ मामले में बोले इमरान खान

पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।  मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार यहां मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। इस मामले में इमरान खान (Imran Khan ) ने ट्वीट करके जवाब दिया।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ आपराधिक तत्वों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि यहां धर्म ग्रंथों और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है। इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है।

घटना पिछले सप्ताह सिंध प्रांत के खैरपुर जिले के कुंब शहर में हुई। फिलहाल हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है, वे तोड़फोड़ के बाद से ही फरार बताए जा रहे हैं।

समा टीवी के अनुसार, सिंध के खैरपुर जिले के कुंभ कस्बे में पिछले सप्ताह यह घटना हुई। मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद अज्ञात हमलावर फरार हो गए। इस घटना को लेकर इलाके में रहने वाले हिंदुओं ने विरोध प्रदर्शन किया। यह मामला सामने के बाद प्रधानमंत्री इमरान ने मंगलवार रात ट्विटर पर लिखा, ‘सिंध की सरकार को दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। यह घटना कुरान की तालीम के खिलाफ है।’

Also Read ;  यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है पवन सिंह का ‘आरा के होठलाली लगवलु’

पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के सलाहकार राजेश कुमार हर्दासानी ने हिंदू मंदिरों की सुरक्षा के लिए विशेष कार्यबल बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘इस घटना से हिंदू समुदाय में नाराजगी है। इस तरह का हमला देश में धार्मिक भाईचारे को खराब करने का प्रयास है।

इससे पहले अभी कुछ दिन पहले ही मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में भी इस तरह की घटना सामने आयी थी।स्थानीय मीडिया के अनुसार, तंगेल जिले के बात्रा गांव में बीते शुक्रवार को आठ-नौ लोगों के एक दल ने मंदिर में तोड़फोड़ की और मंदिर बनवाने वाले चित्तरंजन के परिवार पर भी हमला किया था।

बदमाश स्थानीय लोगों की मदद से उस जगह को हथियाना चाहते थे जहां मंदिर बना है। इसी वजह से उन्होंने हिंदू परिवारों पर हमला कर उनके घर को भी तहस-नहस कर दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)