PM मोदी को पसंद आयी अंकिता की बात, जो रचता है वो बचता है

0 174

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। पीएम नरेन्‍द्र मोदी Narendra Modi ने भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान कर दिया है। लॉकडाउन के बाद बुधवार को पीएम Narendra Modi अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कुछ चुनिंदा लोगों से वीडियो कान्‍फ्रेसिंग के जरिये मुखातिब हुए। पीएम से काशी की गृहणी अंकिता खत्री ने भी बात की । खास यह रहा कि बातचीत के दौरान पीएम को अंकिता की यह लाइन कि ‘जो रचता है वो बचता है’ खासी पसंद आयी। उन्‍होंने अंकिता से उस लाइन को फिर से कहने को कहा। रचनाधर्मी अंकिता ने पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे कैंपेन के बारे में भी  बताया। जिसकी पीएम ने खासी सराहना की।

#कुछ क्रिये‍टिव करोना
अंकिता ने जर्नलिस्‍ट कैफे को बताया कि काशी की एक विशेषता है कि विषम परिस्थितियों में सकारात्‍मक रहती है और रचनाशील भी। बस इसी से उनके दिमाग में एक आइडिया आया कि इन विपरीत परिस्थितियों में लोग घर में बैठे हैं उन्‍हें फिजिकल हेल्‍थ के साथ मेंटल हेल्‍थ को भी बेहतर रखने के लिए  कुछ क्रियेटिव करना होगा। इसी को ध्‍यान में रखते हुए पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चला रही हैं। ‘#कुछ क्रियेटिव करोना’ नाम के इस कैंपेन के तहत वो लॉकडाउन पीरियड में लोगों से घर में रहने के साथ ही कुछ क्रियेटिव करने की भी अपील कर रही है। उनका कहना है कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान कोई भी चाहे वो राइटर हो, कवि हो, पेंटर हो या फिर किसी अन्‍य विधा का जानकार हो, उसे कुछ न कुछ क्रियेटिव करना चाहिए। इससे वो अपना मेंटल हेल्‍थ भी बैलेंस रख सकेंगे।

काशी की इस महिला ने पीएम को इस बात का दिलाया ध्यान, मोदी बोलें…

काशी की इस महिला ने कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे डॉक्टर-नर्सों से बदसलूकी की घटनाओं की ओर प्रधानमंत्री का ध्यान दिलाया और पूछा कि इनकी सुरक्षा के लिए सरकार क्या कर रही है।

Posted by Journalist Cafe on Wednesday, March 25, 2020

 

छपेगी किताब पीएम Narendra Modi को देंगी
अंकिता ने बताया कि वो कैंपने के तहत उनके पास आने वाली हर रचना को एक किताब में संजोयेंगी। जिसे वो पीएम नरेन्‍द्र मोदी को उपहार स्‍वरूप भेंट करेंगी। अंकिता ने सभी देशवासियों से कोरोना के खिलाफ अपने घरों में रहते हुए जंग लड़ने की अपील की है. उन्‍होंने कहा है कि ये जंग हम जीत जायेंगे।

यह भी पढ़ें : क्या है Corona से निपटने का सिंगापुर मॉडल

 

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More