हॉकी इंडिया: ओलंपिक स्थगित होने से खिलाड़ी निराश

ओलंपिक खेलों को लेकर लक्ष्य बदला नहीं

0 105

टोक्यो ओलंपिक Olympics -2020 के एक साल तक के लिए स्थगित होने के बाद हॉकी इंडिया ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि वह महिला और पुरुष दोनों टीमों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि दोनों ही टीमें बिना किसी परेशानी के अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक Olympics के लिए अपनी तैयारी जारी रख सके। टोक्यो ओलंपिक Olympics -2020 को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक Olympics समिति (आईओसी) के साथ खेलों के महाकुंभ को 2021 तक के लिए टालने को तैयार हो गए हैं।

Olympics खेलों को लेकर लक्ष्य बदला नहीं

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने कहा, ” हमने टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने के बारे में मुख्य कोचों को बता दिया है। निश्चित रूप से इससे हम निराश हैं, लेकिन कोविड-19 ने पूरे विश्व पर अपना प्रभाव डाला है। ओलंपिक खेलों को लेकर हमारा लक्ष्य बदला नहीं है और हम भारतीय ओलंपिक संघ, खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।” भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें इस समय बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास कर रही है।

यह भी पढ़ें: Corona: अभी तक तो सफल हैं हम

2020 में Olympics नहीं होगा

पुरुष टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ” यह बेहद निराशाजनक है कि 2020 में ओलंपिक नहीं होगा। लेकिन दुनिया की मौजूदा हालात को देखते हुए यह पूरी तरह से समझने के योग्य है। उन सभी एथलीटों के लिए मुझे अच्छा नहीं लग रहा है, जो पिछले चार साल से इसमें लगे हुए थे। हालांकि रद्द होने से अच्छा स्थगित होना है और इस मुश्किल समय में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए यह काफी है।”

Olympics की तैयारी करने के लिए और ज्यादा समय मिलेगा

महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, ” मैंने अभी टीम के साथ एक बैठक की है और इस खबर के बारे में टीम को बताया है। यह निराशाजनक है और खिलाड़ियों ने मुझसे कहा, ‘ठीक है कोच। हम अपना काम करना जारी रखेंगे और इससे हमें ओलंपिक की तैयारी करने के लिए और ज्यादा समय मिलेगा।’ इस घोषणा से खिलाड़ियों की प्रेरणा अडिग है और हम बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। मुझे विश्वास है कि एक बार जब कोविड-19 को लेकर स्थिति सुधरेगी तो हम हॉकी इंडिया के साथ बैठक करेंगे और फिर अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारियों को लेकर नए कलैंडर पर काम करेंगे।”

यह भी पढ़ें: Corona: महामारी का शेयर बाजार पर असर

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More