IPL12

IPL-12 नीलामी में ये खिलाड़ी बिके सबसे महंगे

आईपीएल के 12वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार को जयपुर में हुई। ऑक्शन में भारतीय पेसर जयदेव उनादकत और अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को सबसे ज्यादा राशि मिली।

1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले पेसर जयदेव उनादकत को उनकी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स ने फिर खरीद लिया। हालांकि पिछली बार 11.5 करोड़ में बिके जयदेव इस बार 8.4 करोड़ में टीम में शामिल हुए। वह फिर भी सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को 8.4 करोड़ की बड़ी राशि में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा। वह संयुक्त रूप से सबसे महंगे रहे। वरुण अपने पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे। पंजाब ने उनके लिए भारी भरकम रकम अदा करने का जोखिम उठाया।

पंजाब फ्रैंचाइजी ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन के लिए भी अच्छी खासी कीमत अदा की। हाल ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर बल्ले और गेंद से धमाल मचाने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये दिए।

साउथ अफ्रीका के कोलिन इनग्राम भी अच्छी खासी कीमत लेने में सफल रहे और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा।

Also Read :  MP में शपथग्रहण समारोह में शामिल न होने पर अखिलेश ने कहा कि…

दिल्ली ने ही हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल के लिए 5 करोड़ रुपये दिए। वह पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब से खेले थे।

मौजूदा चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स ने पेसर मोहित शर्मा के लिए 5 करोड़ रुपये की बड़ी राशि अदा की। वहीं, पंजाब ने मोहम्मद शमी के लिए 4.8 करोड़ रुपये खर्च किए।

वेस्ट इंडीज के धुरंधर कार्लोस ब्रैथवेट को भी 5 करोड़ की अच्छी रकम मिली। उनका बेस प्राइस 75 लाख था और कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदा।

मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 5 करोड़ रुपये मिले। खास बात यह रही कि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 25 गुना बोली लगाते हुए 5 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा। शिवम ने एक दिन पहले ही मुंबई के लिए रणजी ट्रोफी मैच में लगातार 5 छक्के जड़े थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)