पाकिस्तान : स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 5 लोगों की मौत, चारों दहशतगर्द भी ढेर

0 309

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में करीब पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं अधिकारियों ने कहा कि लॉ इन्फॉर्समेंट एजेंसियों ने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया है जिन्होंने इमारत पर हमला बोला था।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया कि चार आतंकवादी अपने वाहन से आए और इमारत के मुख्यद्वार पर ग्रैनेड फेंक कर इमारत के अंदर प्रवेश किया। पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया।

पुलिस सर्जन करार अहमद अब्बासी ने कहा कि पांच शवों और सात घायल, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, को कराची स्थित डॉ. रूथ पफाउ सिविल अस्पताल ले जाया गया।

अब नियंत्रण में है परिस्थिति-

pakistan 2

सिंध रेंजर्स ने कहा कि हमले के तुरंत बाद पुलिस और रेंजर्स के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और चारों हमलावरों को मार गिराया। आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चल रहा है। हमलावरों के पास से हथियार और हथगोले बरामद किए गए हैं।

जियो न्यूज से बात करने के दौरान इंस्पेक्टर जनरल कराची ने कहा कि परिस्थिति नियंत्रण में है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे, जिससे उन्होंने हमला किया और उनके पास एक बैग भी था, जिसमें संभवत: विस्फोटक था।

इसी बीच पीएसएक्स ने अपने बयान में कहा, “आज दिन के दौरान पीएसएक्स कंपाउंड पर हमला हुआ। सुरक्षा बलों की मदद से स्थिति को नियंत्रित किया जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “स्थिति नियंत्रित होने के बाद हम और अधिक विस्तृत विवरण जारी करेंगे। फिलहाल गोलीबारी बंद हो गई है, सेना अपना काम कर रही है।”

घटना की हुई निंदा-

pakistan 1

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि “यह हमला राष्ट्रीय सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पर हमले के समान था।” वहीं सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा करते हुए कहा, “हमें हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करनी है।”

पीएसएक्स कराची के व्यापारिक केंद्र स्थल में स्थित है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान जैसी महत्वपूर्ण इमारतें इसके पास स्थित हैं।

यह भी पढ़ें: LoC Ceasefire: पुंछ के बालाकोट में पाकिस्तान ने की भारी गोलीबारी

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की खुली पोल, इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया ‘शहीद’

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More