Pakistan में कोरोना वायरस से युवा अधिक प्रभावित

कोई भी आयु वर्ग इस बीमारी के दायरे से बाहर नहीं

0 15

Pakistan के प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मामलों के सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा है कि चीन से उलट Pakistan में कोरोना वायरस से प्रभावित होने वालों में एक बड़ी संख्या युवाओं की है। Pakistani मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, मिर्जा ने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों में 24 फीसदी मामले 21 से 30 साल के बीच के युवाओं से जुड़े हैं। यह सभी आयु वर्ग में सर्वाधिक है। यह पैटर्न अन्य देशों से अलग है जहां अभी तक मूल रूप से कोरोना वायरस के शिकार मरीजों में अधिकांश वृद्ध पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना: मोदी कैबिनेट की बैठक में दिखा Social Distancing

कोई भी आयु वर्ग इस बीमारी के दायरे से बाहर नहीं

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, मिर्जा ने सभी आयु वर्ग के हिसाब से मरीजों की जानकारी नहीं दी लेकिन जो उन्होंने बताया, उससे साफ हो गया कि कोई भी आयु वर्ग इस बीमारी के दायरे से बाहर नहीं है।\

यह भी पढ़ें: Police बनी मददगार: घर में अकेले पड़े बीमार बुजुर्ग को पहुंचाया वृद्धाश्रम

कोरोना वायरस ने युवाओं को तेजी से जकड़ में लिया

इसके साथ ही, अमेरिका और यूरोप से भी इस आशय की रिपोर्ट हैं कि वहां कोरोना वायरस ने युवाओं को तेजी से अपनी जकड़ में लिया है। सेंटर फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने बताया है कि अमेरिका में पहले 2500 कोरोना वायरस मरीजों में 750 मरीज 25 से 44 साल के बीच के थे।

93 फीसदी मामले विदेश से आए लोगों के संक्रमण से जुड़े हैं

मिर्जा ने यह भी बताया कि Pakistan में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से 93 फीसदी विदेश से आए लोगों के संक्रमण से जुड़े हैं जबकि सात फीसदी स्थानीय संक्रमण के कारण हैं। उन्होंने बताया कि कुल मरीजों में 64 फीसदी पुरुष और 36 फीसदी महिलाएं हैं।

Pakistan में गुरुवार अपरान्ह तक कोरोना मरीजों की संख्या 1100 पार कर चुकी थी। अभी तक देश में इस बीमारी से कुल आठ मौतें हुई हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More