Pakistan stops Samjhauta Express and Releasing Indian movie

आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान की बेबसी आई नजर, उठा रहा बेतुके कदम

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट इस कदर देखने को मिल रही है कि बेबसी में भारतीय फिल्मों पर, व्यापार समझौते को तोड़ने, भारत की सीमा पर लगे एयरबेस को बंद करने, भारत के उच्चायुक्त को वापस भेजने जैसे कई पैतरे अपना कर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश में हैं। हालाँकि इन सब से ज्यादा नुकसान में भी पाकिस्तान ही रहेगा।

समझौता एक्सप्रेस वाघा बॉर्डर पर रोकी:

आर्टिकल 370 हटाने से पाकिस्तान की बेबसी और बौखलाहट साफ़ देखने को मिल रही है। पाक एक के बाद एक बेतुके कदम उठा रहा है। व्यापारिक संबंध तोड़ने और भारतीय राजदूत को वापस भेजने के बाद अब पाकिस्तान ने समझौता एक्स्प्रेस को वाघा बॉर्डर पर ही रोक दिया है।

बता दें कि पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को वापस आना था, लेकिन पाकिस्तान ने उसे वाघा बॉर्डर पर रोक दिया। इससे कई लोग वाघा बॉर्डर पर फंस गए।

ये भी पढ़ें: ‘370’ को लेकर भारत के फैसले का सबसे ज्यादा असर ‘पाक’ पर

पाक में भारतीय फिल्मों पर रोक:

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया। फिलहाल पाकिस्तान में भारत की कोई भी फिल्म रिलीज नहीं होगी। पाक पीएम इमरान खान की सूचना एवं प्रसारण मामले पर विशेष सलाहकार डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान ने बताया, ‘पाकिस्तान के सिनेमाघरों में कोई भी हिंदुस्तानी फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।’ हालाँकि पाकिस्तान पहले भी ऐसे रोक लगा चुका है लेकिन इसका ज्यादा प्रभाव उसपर ही होता है।

भारत की सीमा पर गार्ड और ड्राईवर भेजने पर रोक:

पाकिस्तान ने भारत की सीमा में अपने गार्ड और ड्राइवर को भेजने से इनकार कर दिया। उसने भारत से कहा कि वह अपना ड्राइवर और गार्ड भेजे। पाकिस्तान की इस हरकत से यात्री ट्रेन में असमंजस की स्थिति में फंस गए। हालाँकि भारत ने घोषणा की है कि अपना गार्ड और ड्राइवर भेजकर ट्रेन को अपनी सीमा में लाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)