सावधान ! अब पोर्न देखने वालों की खैर नहीं, यूपी पुलिस ने किया है ये फैसला

0 1,349

अब अगर आप इंटरनेट पर पॉर्न सर्च करेंगें तो पुलिस आप तक पहुंच जाएगी। यूपी पुलिस अब लोगों के इंटरनेट सर्च डेटा पर नजर रखेगी ताकि वे यौन सामग्री देखने वालों पर नजर रख सकें।

ऐसे में अगर आप इंटरनेट पर अश्लील सामग्री सर्च करता है, तो ‘यूपी वीमेन पॉवरलाइन 1090’ अलर्ट हो जाएगा और पुलिस ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध’ को रोकने के लिए पहुंच जाएगी।

इस तरह पुलिस को मिलेगी हर खबर!-

अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) नीरा रावत ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए पॉवरलाइन 1090 उक्त व्यक्ति तक पहुंच जाएगा।

उन्होंने कहा कि डेटा का उपयोग करके इंटरनेट पर क्या खोजा जा रहा है, इस पर नजर रखने के लिए एक कंपनी को काम पर रखा गया है।

उन्होंने बताया, “मूल रूप से, यह इंटरनेट के एनालिटिक का अध्ययन करने के लिए है। यदि कोई व्यक्ति पोर्न देखता है, तो एनालिटिक्स टीम को जानकारी मिल जाएगी।”

यूपी में 1.16 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ता-

पोर्नोग्राफी की खोज करने वालों को एक अलर्ट मैसेज मिलेगा और सूचना पुलिस के साथ साझा हो जाएगी। उन्होंने कहा, फिर इंटरनेट डेटा 1090 टीम को सूचित करेगा।

टीम तब व्यक्ति को ‘जागरूकता संदेश’ भेजेगी। अनुमान के अनुसार उत्तर प्रदेश में लगभग 1.16 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं।

यह भी पढ़ें: चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट मामले में CBI ने यूपी के इंजीनियर को किया गिरफ्तार, पिता बोले- निर्दोष है मेरा लड़का

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान दोगुनी हुई चाइल्ड पोर्नोग्राफी की मांग

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More