कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बदले शादी समारोह के नियम, अब इतने लोग ही हो सकेंगे शामिल

0 514

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी इसका असर दिख रहा है, साथ ही दिल्ली से सटे राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं।

हाल ही में दिल्ली सरकार ने शादी समारोह व अन्य समारोह में 200 से अधिक व्यक्तियों को घटा कर 50 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति कर दी है। इसी तर्ज पर गौतमबुद्धनगर जिले में भी ये संख्या 100 कर दी गई है।

शादी व अन्य समारोह में 100 लोग ही होंगे शामिल-

shadi

अब शादी समारोह व अन्य समारोह में अब 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने समस्त जिले वासियों का आह्वान किया है कि “कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देशों के अनुपालन में अब किसी भी समारोह, शादी एवं अन्य कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति भाग नहीं ले सकेंगे। वहीं जिले में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह शादी विवाह तथा अन्य कार्यक्रम आउटडोर एवं इंडोर सभी कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति भाग नहीं लेंगे।”

नोएडा में जिलाधिकारी ने दिए आदेश-

suhas ly

शासन के द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि “इसका उल्लंघन करने पर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।” जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दे दिया है। उन्होंने कहा है कि “सभी प्रशासनिक एवं अन्य संबंधित अधिकारी गण अपने अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह शादी विवाह एवं अन्य कार्यक्रम में यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा व्यक्ति भाग न लें।”

कोरोना मामलों में इजाफा-

Coronavirus.

दरअसल बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हो गया है। इसको ध्यान में रखते हुए इस तरह से सार्वजनिक समारोहों और अन्य जगहों पर लोगों की संख्या को सीमित करने पर काम किया गया।

गौरतलब है कि पहले शादी एवं दूसरे सामाजिक समारोह में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले लड़के भी सीख ले ये चीजें, ससुरालवाले हो जाएंगे खुश !

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार पंकज शुक्ला का कोरोना से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More