baithak

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक

कैबिनेट बैठक में अग्रिम जमानत प्रस्ताव पर लगी मोहर

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक आयोजित हुई। कैबिनेट बैठक में नौ प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। कैबिनेट बैठक में अग्रिम जमानत को लेकर अहम फैसला लिया गया।

इसके साथ ही अग्रिम जमानत के लिए सीआरपीसी में संसोधन किया जाएगा। कैबिनेट बैठक से पहले सीएम योगी ने दो मिनट का मौन रख कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रंद्धाजलि दी।। इसके बाद कैबिनेट बैठक शुरु हुई।

कैबिनेट बैठक में 9 प्रस्तावों पर लगी मोहर

बैठक में सीएम योगी ने अग्रिम जमानत सहित कुल नौ प्रस्तावों पर मुहर लगाई है। आपको बता दे कि सुप्रीम कोर्ट में 16 जुलाई को राज्य सरकार ने अग्रिम जमानत व्यवस्था को लागू करने का भरोसा दिया था।

Also Read :  सीएम योगी ने सौरभ को दिया 50 लाख रुपए और नौकरी का तोहफा

अपातकाल के दौरान उत्तर प्रदेश में अग्रिम जमानत लेने पर रोक लगा दी गई थी।। साल 1976 से यही व्यवस्था चली आ रही थी जिसे अब खत्म कर दिया गया है। इस व्यवस्था से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

अग्रिम जमानत के अलावा इन नौ प्रस्तावों पर लगी मोहर

इसके अलावा योगी सरकार ने निर्यातकों को निर्यात में छूट देने, सार्वजिनक उद्यम ब्यूरो के (समूह क और समूह ख के आर्थिक और प्राविधिक पद) सेवा नियमावली-1993 में संशोधन के प्रस्ताव पर ठप्पा लगा दिया है। इसके अलावा भारत सरकार के इथेनॉल प्रमोशन के तहत यूपी में इथेनॉल को सी ग्रेड से बढ़ाकर बी ग्रेड में किया जाएगा जिससे चीनी मिलें बी ग्रेड इथेनॉल निर्माण कर सकेंगी। इसके अलावा बैठक में उत्तर प्रदेश प्रसंस्करण तिल निर्यात नीति 2018- 2023 और अनुपूरक बजट समेत करीब नौ प्रस्तावों पर मुहर लगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)