कश्मीर के आतंकियों के साथ डीएसपी की गिरफ्तारी मामले की जांच करेगी एनआईए

0 14

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह से जल्द ही एनआईए की टीम पूछताछ करेगी। एनआईए के अधिकारी जल्द ही इस मामले की जांच शुरू करेंगे। अब यह मामला बेहद गंभीर हो गया है।

डीएसपी से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस मामले की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला किया है। कुलगाम में शनिवार को गिरफ्तार किए गए डीएसपी देविंदर सिंह के पास से दो एके-47 राइफलों समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने रविवार को कहा कि डीएसपी की आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता एक जघन्य अपराध है और उनके साथ वही व्यवहार होगा जो आतंकियों को साथ होता है। श्रीनगर में आयोजित पत्रकारवार्ता में आईजी ने कहा, ‘हम डीएसपी देविंदर सिंह की संलिप्तता को जघन्य अपराध मानते हैं और उनके साथ उसी तरह की कार्रवाई होगी जो अन्य आतंकवादियों के साथ होती है।’

बैरिकेड पर पकड़ी गई डीएसपी की कार

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के साथ पकड़े गए अधिकारी पर आरोप है कि वह आतंकवादियों को शोपियां इलाके से संभवत: कश्मीर घाटी के बाहर ले जा रहे थे। दक्षिण कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक अतुल गोयल अभियान की निगरानी कर रहे थे और उन्होंने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के मीर बाजार में एक पुलिस बैरिकेड पर कार को पकड़ा।

एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी में तैनात थे

कल की खबर में कहा गयाकि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ राज्य पुलिस के एक डीएसपी को भी गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी की पहचान देविंदर सिंह के तौर पर हुई, जो एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी में तैनात थे।

बड़ा आतंकवादी है नवीद

पकड़े गए आतंकियों में सैयद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू भी है, जिसका नंबर आतंकी सरगना रियाज नाइकू के बाद आता है। आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी की पहचान देविंदर सिंह के तौर पर हुई है, जो एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी में तैनात थे। दूसरे आतंकी का नाम आसिफ राथर है। पुलिस ने तीनों को कुलगाम जिले में काजीगुंड के मीर बाजार इलाके से गिरफ्तार किया। नवीद हिज्बुल का टॉप कमांडर है जबकि राथर तीन साल पहले इस आतंकवादी संगठन से जुड़ा था। दोनों शोपियां के रहने वाले हैं।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More