ceo bcci

#MeToo: BCCI के अधिकारी पर आरोप, नौकरी देने के बदले रखी थी ‘डिमांड’

#MeToo अभियान के चलते रोज ही नए चौका देने वाले खुलासे हो रहे है। पहले इस अभियान के तहत कई बॉलीवुड अभिनेता इसकी चपेट में आए और फिर मंत्री जी एमजेअकबर और अब ये खेल जगत भी इससे अछूता नही है। अब #MeToo अभियान के तहत एक और नाम जुड़ गया है और ये नाम है बीसीसीआई के एक अधिकारी का।

उत्पीड़न की अपनी कहानियां साझा कर रही हैं

MeToo मूवमेंट ‘तूफान’ का रूप ले चुका है। अमेरिका से भारत तक की महिलाएं यौन या मानसिक उत्पीड़न की अपनी कहानियां साझा कर रही हैं। ‘मी टू’ की कड़ी में नाना पाटेकर-आलोक नाथ जैसे कलाकार, एमजे अकबर जैसे राजनेता और नौकरशाह के अलावा अर्जुन रणतुंगा-लसिथ मलिंगा जैसे क्रिकेटर्स के नाम सामने आ चुके हैं।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर कार्यरत हैं

इस मूवमेंट में शामिल होने वाला ताजा नाम बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सीईओ राहुल जोहरी का है। एक महिला पत्रकार ने जोहरी पर अनुचित बर्ताव का आरोप लगाया है। हालांकि उस महिला पत्रकार ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। जोहरी 2016 से ही बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर कार्यरत हैं।

@PedestrianPoet नाम के ट्विटर हैंडल से ई-मेल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए बीसीसीआई के सीईओ पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है।जिस ई-मेल का स्क्रीन शॉट शेयर किया गया है उसे राहुल जोहरी की ओर से महिला पत्रकार को भेजा बताया गया है।महिला ने जोहरी पर आरोप लगाया है, ‘मेरी राहुल जोहरी से जॉब के सिलसिले में मुलाकात हुई थी। हम दोनों एक कॉफी शॉप में मिले थे और तब वो नौकरी के बदले मुझसे कुछ चाहते थे।’AAJTAK साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)