Shivpal

शिवपाल के पोस्टर से गायब हुए उनके ‘सियासी गुरु’

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से पूरी तरह से किनारा कर लिया है। राजधानी लखनऊ में शिवपाल यादव के पोस्टर (posters) लगाए गए हैं। इन पोस्टरों से सपा मुखिया मुलायम यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बाहर कर दिया है। इस पोस्टर में शिवपाल यादव और उनके बेटे आदित्य यादव की फोटो लगाई है। पोस्टर में किसानों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, दलितों, किसानों और युवाओं के हक के लिए लड़ने की बात कही गई है। अब खबर है कि इस मोर्चे में कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं।

हालांकि इन पोस्टरों को पार्टी की तरफ से लगाया गया है या फिर किसी कार्यकर्ता ने लगाया है, इसकी जानकारी नहीं है लेकिन ये पोस्टर मीडिया में जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

सोशल मीडिया से किया था अनफॉलो

शिवपाल यादव ने धीरे-धीरे सपा से किनारा करना शुरू कर दिया है। पहले उन्होंने सोशल मीडिया में अपना बायो बदल कर समाजवादी पार्टी की जगह समाजवादी सेक्युलर मोर्चा कर दिया और सेक्युलर नेता लिख दिया। इसके बाद शिवपाल यादव ने ट्विटर से अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी को भी अनफॉलो कर दिया।

गाड़ी से हटाया सपा का झंडा

शिवपाल यादव ने बायो बदलने के बाद अपनी गाड़ी से सपा का झंडा भी हटा दिया है।
मुलायम के कहने पर ही बनाया था मोर्चा

समाजवादी सेकुलर मोर्चा के गठन के बाद शिवपाल बुधवार को इटावा के नेशनल हाईवे पर एक रेस्टोरेंट का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि काफी इंतजार करने के बाद नेताजी से पूछकर समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने का फैसला किया है। शिवपाल ने दावा किया कि 2019 में सेकुलर मोर्चा के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी। इतना ही नहीं 2022 में उत्तर प्रदेश में सेकुलर मोर्चा की ही सरकार होगी।

अतीक अहमद भी हो सकते हैं शामिल

एक मुक़दमे में पेशी पर इलाहाबाद की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पहुंचे बाहुबली अतीक अहमद ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि शिवपाल यादव जल्द ही उनसे मुलाक़ात के लिए देवरिया जेल आने वाले हैं।अतीक ने इस मौके पर कहा कि फिलहाल वह किसी सियासी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और उनके सामने सभी विकल्प खुले हुए हैं। उन्होंने सीधे तौर पर तो सेक्युलर मोर्चे में शामिल होने की बात नहीं कबूली, लेकिन इशारों में शिवपाल को भाई बोलकर अपने सियासी भविष्य का संकेत जरूर दे दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)