Unlock 3: गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस, जानें क्‍या खुलेगा और क्‍या रहेगा बंद

0 6,527

देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अगस्त से शुरू हो रहे ‘अनलॉक 3’ (Unlock 3) के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। इस गाइडलाइंस के मुताबिक, स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को फिलहाल बंद रखा जाएगा। साथ ही साथ सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। साथ ही मेट्रो सेवाओं पर लगी रोक जारी रहेगी।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस

गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, पांच अगस्त से योग संस्थानों और जिम खोलने की अनुमति दी गई है। इन जगहों पर मास्क और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लोग जा सकेंगे। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में भी लोग सामाजिक दूरी का पालन करते हुए शामिल हो सकेंगे।

इसके साथ-साथ कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी हिस्सों में नाइट कर्फ्यू भी हटाया जाएगा। बाहरी गतिविधियियों को काफी हद तक खोला जाएगा। इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है।

इन जगहों पर हटाई जा सकती हैं पाबंदियां…

जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन (जहां अधिक हैं कोरोना के मामले) को छोड़कर बाकी जगहों पर मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल को खोला जा सकता है। हालांकि अभी इसके लिए तारीख तय नहीं की गई है। इसको लेकर बाद में दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 15 लाख के पार

बता दें कि देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई। इनमें से 988029 मरीज ठीक हो चुके हैं और 34193 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी  पढ़ें: राफेल के भारत पहुंचने पर PM मोदी ने संस्कृत में किया ट्वीट, कही ‘राष्ट्र रक्षा’ की बात

यह भी  पढ़ें: एमपी में सोशल मीडिया को बनाया कोरोना के खिलाफ लड़ाई का हथियार

यह भी  पढ़ें: जानें पाकिस्तान के F-16 से कितना ताकतवर है भारत का राफेल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।) 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More