Abhijit murder case

अभिजीत हत्याकांड: मां बोली- पति ने कराई मेरे बेटे को मारने की साजिश

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है।  जिसमें आरोपी मानी जा रही रमेश यादव की पत्नी ने पत्रकार को दी गयी एक बाइट में ये कहा है कि उनके बेटे की साजिश के तहत हत्या की गयी और ये साजिश उनके पति रमेश यादव ने रची थी।  फ़िलहाल हत्यारोपी मां मीरा यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

ये है मामला

आपको बता दें कि काफी मशक्क़तों के बाद लखनऊ पुलिस ने ये खुलासा किया कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की हत्या की रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा और उनके बड़े बेटे अभिषेक ने मिलकर की थी। अभिजीत की हत्या रमेश यादव के विधायक आवास दारुलशफा न्यू बी ब्लाक में गला घोंटकर की गई। अभिजीत की मां मीरा ने पूछताछ में इस बात को कबूल किया कि उसने गला घोंटकर अभिजीत को मौत के घाट उतारा है। हालांकि, मीरा ने हत्या की वजह अभिजीत का अक्सर नशे की हालत में घर में अभद्रता करना बताया है।

Also Read :  दीपिका और रणवीर की…तय हो गई बैंड बाजा बारात की तारीख..

जब उन्हें कोर्ट से बहार ले जाया जा रहा था तो मीरा यादव ने पत्रकार से बातचीत में ये साफ़ शब्दों में कहा है कि उनके बेटे की हत्या एक साजिश के अंतर्गत हुई है।  इस हत्या के पीछे उनके पति रमेश यादव का हाथ है।  कोर्ट में सुनवाई के बाद मीरा यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

इसलिए की थी हत्या

दरअसल, रविवार सुबह अभिजीत की अचानक मौत हो गई थी, जिसके बाद उनकी मां मीरा और भाई अभिषेक ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। घटना के समय रमेश यादव अपने आवास नहीं थे। वो अपने पैतृक गांव एटा थे। उनके आते ही परिजन मामले को दबाने के लिए बिना पुलिस कोई सूचना दिए अंतिम संस्कार करना चाहते थे लेकिन घटना की जानकारी होते ही हजरतगंज पुलिस ने बीच रास्ते में उन्हें रोक लिया और छानबीन शुरू कर दी। जब अभिजीत के शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया गया तो उसमें पता चला कि उसकी हत्या गला घोंटकर की गई थी और सिर पर चोट के निशान भी मिले थे।

Also Read : 42 हजार पुलिसकर्मियों की जल्द होगी भर्तियां : CM योगी

रविवार देर रात पुलिस की पूछताछ में मीरा टूट गई और अपना जुल्म कबूल लिया। मीरा ने पुलिस को बताया कि अभिजीत रोजना शराब पीता था और घर पर गाली-गलौज और मारपीट भी करता था,घटना के समय भी उसने शराब पी रखी थी जिसकी वजह से दोनों में कहासुनी हुई थी इसके बाद मीरा ने उसे धक्का दे दिया तो उसका सिर दीवार से टकरा गया और वह नीचे जमीन पर गिर गया। उसके बाद मीरा ने अपने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)