मैनचेस्टर वनडे : गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सीरीज में दिलाई बराबरी

0 64

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की ली है। आस्ट्रेलिया ने तीन रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए, जोकि उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे बुधवार को खेला जाएगा।

207 रन पर ऑलआउट आस्ट्रेलिया

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 231 रन बनाए और फिर आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट कर दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 105 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 73 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशैन ने 48, एलेक्स कैरी ने 36 और पैट कमिंस ने 11 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके।

इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट लिए और मैन आफ मैच का पुरस्कार मिला।

उनके अलावा क्रिस वोक्स और सैम कुरैन तीन-तीन जबकि टॉम कुरैन ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। मेजबान टीम अंत में आदिल राशिद (नाबाद 35) और टॉम कुरैन (37) के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी।

राशिद और कुरैन की जोड़ी ने दिखाया दम

इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन राशिद और कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया।

राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे। जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में 20 के कुल स्कोर पर खोया। उन्हें मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। जेसन रॉय (21) को स्टोइनिस ने रन आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 29 पर दो विकेट कर दिया।

बीच के ओवरों में जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम को संभालने की उम्मीद जताई लेकिन इसे अंजाम नहीं दे सके। रूट 73 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने में सफल रहे।

वहीं, कप्तान मोर्गन ने 52 गेंदों पर 42 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके मारे। क्रिस वोक्स ने भी 26 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

अंत में राशिद और कुरैन ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम को कम स्कोर पर ढेर होने से बचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए। मिशेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में बदल लोकसभा का इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा…

यह भी पढ़ें: PM मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह शुरू, नड्डा ने किया शुभारंभ

यह भी पढ़ें: सावधान! ज्यादा काढ़ा पीने से हो सकता है बवासीर, मुंह में छाले और यूरिन में परेशानी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More