एक भी रुपये खर्च किए बिना करवा चौथ को बनाएं स्पेशल, अपनाएं ये सिंपल तरीका

0 367

वैसे तो हर सुहागन के लिए करवा चौथ खास होता। लेकिन पहले करवा चौथ बात ही अलग होती। इस खास दिन को सुहागन यादगार बनाने के लिए काफी कुछ करती है। ऐसे में अगर पति कुछ एफर्ट्स डालें, तो इस खास दिन को पत्नी के लिए हमेशा के लिए एक यादगार लम्हा बनाया जा सकता है।

इसके लिए आपको भारी-भरकम राशि भी खर्च करने की जरूरत नहीं है। बस जरूरत है, तो ऐसी छोटी-छोटी चीजें करने की, जो उनके लिए करवा चौथ को प्यारी याद बना दे।

पत्नी के साथ बिताए वक्त-

Karva-Chauth

दरअसल पहला करवा चौथ पत्नी के लिए सबसे चैलंजिंग हो सकता है। ऐसे में छुट्टी लेकर इस दिन को आसानी और फन के साथ स्पेंड करने का प्लान बनाएं।

पत्नी और अपनी फेवरिट मूवीज की लिस्ट बनाएं और बिंज वॉच करें। बीच में गेम्स भी खेल सकते हैं। इन दो ऐक्टिविटीज से पत्नी को पता भी नहीं चलेगा कि उनका दिन कैसे बीत गया।

तस्वीरों और वीडियो को करें कैद-

Karva-Chauth

पहले करवा चौथ की यादें तस्वीरों और वीडियो में जरूर कैद करें। अगर आप दोनों अकेले रहते हैं, तो अभी से ही कैमरा या मोबाइल स्टैंड लेकर रख सकते हैं, ताकि करवा चौथ के दिन आपको लम्हों को कैमरे में कैद करने में कोई परेशानी न आए।

यकीन मानिए ये फोटोज और क्लिप्स आप 10 साल बाद भी देखेंगे, तो यादों के साथ ही प्यार का अहसास भी ताजा हो जाएगा।

आप भी रख सकते है व्रत-

Karva-Chauth

पत्नी के साथ क्यों ना आप भी व्रत रखें? माना ये बहुत ट्रेंडी सुनाई देता है, लेकिन ये कौन कहता है कि पति का व्रत रखना गलत है?

आपको अपने आसपास ही ऐसे कई पुरुष मिल जाएंगे, जो करवा चौथ पर पत्नी के साथ उपवास रखते हैं। ऐसा वह वाइफ के लिए अपना प्यार जाहिर करने के लिए करते हैं।

शो करें केयर और लव-

Karva-Chauth

पहले करवा चौथ पर गहनों से लेकर कपड़े दिए ही जाते हैं। ऐसे में करवा चौथ पर पत्नी को फिर से यही चीजें देने की जगह ऐसे गिफ्ट्स दें, जो आपकी केयर और लव को शो करें।

उनके लिए फीलिंग्स जाहिर करते हुए प्यारा सा खत लिखें या फिर फ्लॉवर्स से उन्हें सरप्राइज करें। चाहे तो आप उनके लिए फैमिली के स्पेशल मेसेज रेकॉर्ड कर खास वीडियो बनाकर गिफ्ट दे सकते हैं।

फेवरिट डिश खिलाएं-

cooking

पत्नी की जगह क्यों ना करवा चौथ पर आप कुक करें और उन्हें उनकी फेवरिट डिश खिलाएं?

दिनभर व्रत रहने के बाद रात को अपना पसंदीदा खाना, वो भी आपके जरिए कुक किया हुआ देखकर वह जरूर खुश होंगी। अगर आपको कुक करना नहीं आता, तो भी टेंशन की बात नहीं।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ : निर्जला व्रत, सोलह श्रृंगार, चंद्रमा और सुहाग!

यह भी पढ़ें: जाने क्यो मनाया जाता है करवाचौथ, क्या है महत्व

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More