भाजपा नेता व लखनऊ के पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ का कोरोना से मौत

0 264

उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ के पूर्व उप महापौर अभय सेठ का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। पूर्व उप महौपार अभय सेठ को जुकाम-बुखार की शिकायत थी। 10 दिन पहले उनमें कोरोना की पुष्टि हुई।

बुखार व सर्दी-जुकाम के बाद पूर्व डिप्टी मेयर की अभय सेठ की जांच कराई गई थी। जांच में संक्रमण का पता चला, जिसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक मरीज को शुगर व दिल की गंभीर बीमारी भी थी। दिल की बाईपास सर्जरी भी हुई थी।

सेठ के बेटे आलोक ने बताया कि उन्हें खांसी और बुखार की शिकायत होने पर सबसे पहले राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में ले गए थे। उन्होंने वहां कोरोनोवायरस पॉजटिव आने पर इन्हें एसजीपीजीआई में स्थानांतरित कर दिया गया। उनके ऑक्सिजन लेवल में काफी कमीं आ रही थी।

CM योगी और डिप्टी सीएम ने जताया शोक-

पूर्व उपमहापौर के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने शोक व्यक्त किया है।

दस साल तक नगर निगम सदन के सदस्य रहने वाले अभय सेठ अपने पीछे परिवार में पत्नी, बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं। बेटा और बेटी दोनों शादीशुदा हैं। बेटा यहीं पर है मगर बेटी विदेश में है। अब कोरोना के कारण हवाई यातायात बंद है तो उसका आना संभव नहीं हो पाया।

पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ के सबसे करीबी दोस्त अशोक मिश्रा के बेटे और पूर्व पार्षद संजय मिश्रा ने बताया कि दिवंगत अभय सेठ के परिवार में उनकी पत्नी रीता सेठ, बेटा अर्पित सेठ और एक बेटी अंशू सेठ है। संजय के मुताबिक अभय सेठ की आयु इस समय करीब 68 वर्ष की थी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना से भाजपा नेता का निधन, बीजेपी नेताओं ने जताया शोक

यह भी पढ़ें : कानुपर शूटआउट मामले की कवरेज करने जा रहे थे फोटो जर्नलिस्ट संजय त्रिपाठी, हार्ट अटैक से हुआ निधन

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More