मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से चुनावी रण में उतरेंगे अखिलेश!

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने ज्यादातर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है, लेकिन हर कोई जानने को उत्सुक है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। सूत्रों के मुताबिक़ अखिलेश यादव इस बार आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि इससे पहले साल 2014 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद चुने गये थे। लेकिन इस बार उन्हें मैनपुरी से टिकट मिला है। 

आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव:

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बसपा और रालोद के साथ महागठबंधन कर चुनावी रण में उतरे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपने पिता और पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सीट आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: वोट देने से नहीं चूकना चाहते तो जल्द दर्ज करवाएं यहां नाम, दो दिन बाकी

अखिलेश ने चुनाव लड़ने का किया एलान:

बता दें कि सपा ने अब तक उम्मीदवारों की चार सूची जारी कर दी हैं, जिनमे 17 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है, हालाँकि अब तक अखिलेश का किसी भी लोकसभा सीट से नाम न आने पर कयास लगायें जा रहे थें, कि शायद वे चुनाव न लड़े लेकिन रविवार को अखिलेश ने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया हालाँकि उन्होंने किस सीट से चुनाव लड़ना है, ये तो नहीं बताया पर इशारा जरुर कर दिया।

आजमगढ़ सीट से ही 2014 में सांसद चुने गए थे मुलायम सिंहः

उन्‍होंने कहा कि अगर आजमगढ़ की जनता चाहेगी तो मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव इस सीट से सांसद रहे हैं और इस बार उन्हें मैनपुरी से टिकट मिला है, जिसके बाद आजमगढ़ सीट से अखिलेश का चुनाव लड़ना लाजमी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)