अंतिम चरण के प्रचार में पीएम मोदी यूपी-बिहार तो राहुल एमपी से भरेंगे चुनावी हुंकार

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिये प्रचार जोरों पर है। इस चरण में सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों के लिये रविवार को वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश और पंजाब में 13-13, पश्चिम बंगाल में नौ, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल की सभी चार, झारखंड की तीन और केन्द्र शासित चंडीगढ़ की एकमात्र सीट के लिये मतदान होगा।

सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक देश के विभिन्न क्षेत्रों में रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश, बिहार और चंडीगढ़ में रैलियां करेंगे। उत्‍तर प्रदेश से हमारे संवाददाता ने बताया है कि प्रधानमंत्री आज बलिया में जनसभा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बलिया में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, पार्टी नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और वीके सिंह सहित अन्य मिर्जापुर, गाजीपुर, कुशीनगर, गोरखपुर और बांस गांव में प्रचार करेंगे।

राजनेता झोंक रहे अपनी-अपनी ताकत-

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद के अध्यक्ष अजित सिंह का देवरिया में सलेमपुर संसदीय क्षेत्र में संयुक्त रैली के प्रचार का कार्यक्रम है।

कांग्रेस के प्रमोद तिवारी, हार्दिक पटेल, आरके चौधरी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी महाराजगंज, गोरखपुर, सलेमपुर, चंदौली और देवरिया सहित अन्य स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

बिहार में प्रधानमंत्री आज सासाराम और बक्‍सर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बक्सर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और सासाराम में छेदी पासवान के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सासाराम में प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे जबकि एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान बक्सर में श्री मोदी के साथ मौजूद रहेंगे।

चुनाव प्रचार का अंतिम दौर-

उधर, आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव रोहतास, जहानाबाद और पटना में महागठबंधन के लिए वोट मांगेंगे। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट में कई चुनावी सभाओं में भाग लेंगे। इधर, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और कांग्रेस नेता भी कई चुनावी सभाओं में आज हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में तीन जनसभा करेंगे। राहुल गांधी आज नीमच, उज्जैन और खंडवा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर खंडवा में और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह जावरा और बड़नगर में सभाएं लेंगे।

भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान भी आज खंडवा, खरगौन, देवास लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 15 मई को धार एवं झाबुआ में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक रोड शो करेंगे। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती आज उत्तर प्रदेश के बलिया में एक रैली को संबोधित करेंगी।

यह भी पढ़ें: अगर मोदी हटेगा तो साथ में योगी भी जाएगा : अजीत सिंह

यह भी पढ़ें: कमल हासन का विवादित बयान – आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)