lok sabha election: know about 15 march all political parties event

लोकसभा चुनाव: राजनैतिक दलों के लिए आज का दिन खास, जानें क्यों…

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों के एलान के साथ सभी राजनीतिक दलों के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि जहाँ एक ओर भाजपा और बसपा अपने अपने चुनावी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकते हैं, वहीं आज से राहुल गांधी भी कई अहम राज्यों के दौरे पर भी हैं। 

भाजपा की बैठक आज:

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) शुक्रवार को बैठक कर लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित बीजेपी के हेडक्वॉर्डर में आयोजित इस बैठक में राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी मौजूद रहने की आसार जताए जा रहे हैं।

बसपा कर सकती हैं उम्मीदवारों के नामों का आज एलान:

वहीं बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर लोकसभा प्रभारियों और जोनल कोऑर्डिनेटरों के संग बैठक की। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई। साथ ही सपा के साथ मिलकर चुनाव प्रचार और दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य बैठने के भी निर्देश दिए गए। जिसके बाद सम्भावना जताई जा रही है कि आज बसपा सुप्रीमो भी पार्टी प्रत्याशियों के नामों का एलान कर सकती है।

ये भी पढ़ें: सपा-बसपा होली के बाद बजाएगी चुनावी बिगुल, करेंगी 18 संयुक्त रैलियां

राहुल गांधी इन दो राज्यों के चुनावी दौरे पर:

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार सुबह से ही अपने चुनावी कार्यक्रमों को अंजाम देने में लग जाएंगे। बता दें कि सुबह 10:15 बजे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के होटल बेबीलोन में कुछ हेल्‍थ सेक्टर में काम करने वाले कुछ प्रोफेशन लोगों के साथ एक संवाद करेंगे। इसके बाद वे ओडिशा के लिए निकल जाएंगे। दोपहर 12:30 बजे ओडिशा के बरगढ़ जिले के सरसारा पब्लिक मीटिंग ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रियंका गांधी का यूपी दौरा टला

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज से यूपी में चुनाव प्रचार औपचारिक तौर पर आगाज करने वाली थीं। वह लखनऊ के रास्ते प्रयागराज और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी भी जाने की तैयारी पर थीं लेकिन अब यह दौर टलकर 18 मार्च से शुरू होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)