14 अप्रैल को यूपी में खत्म हो जाएगा लॉकडाउन ?

0 1,142

उत्तर प्रदेश में रहने वाले सभी लोगों के मन में ये बात बार-बार आ रही है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। आम जनजीवन सामान्य रूप से सुचारू होगा। लेकिन ये बात आज साफ हो गई फिलहाल यूपी में लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म नहीं होने वाला।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन: बेटा गुजरात में फंसा, ट्वीट से पुलिस ने मां को पहुंचाया राशन

यूपी की राजधानी लखनऊ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मीडिया में ये बार-बार लाया जा रहा है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा। ये बात बिल्कुल असत्य है। संवेदनशीलता बढ़ने के कारण 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खुल पाएगा या नहीं, यह अभी कहा नहीं जा सकता है। इस पर कुछ भी कहना, अभी संभव नहीं होगा। क्योंकि लॉकडाउन से जितनी भी व्यवस्था बनाकर केसों को नियंत्रित किया गया है, अगर 1 भी केस प्रदेश में रह जाता है तो लॉकडाउन को खोलना उचित नहीं होगा, लॉकडाउन खुलने से पुनः वही स्थिति आ सकती है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए अवस्थी ने बताया कि आज की स्थिति के अनुसार कुल मिलाकर कोरोना के पुष्ट केसों की संख्या 305 है। इनमें से 159 केस तबलीगी जमात से हैं। जो 27 नए केस आए हैं, उनमें से 21 केस तबलीगी जमात के लोगों के हैं। जो 27 नए केस आए हैं उनमें लखनऊ से 5, कानपुर नगर से 1, बिजनौर से 1, प्रयागराज से 1, शामली से 5, सीतापुर से 8, आगरा से 2, कौशाम्बी से 1, गौतमबुद्ध नगर से 3 केस हैं।

तबलीगी जमात से जुड़े 159 केस, पूरे प्रदेश के विभिन्न जनपदों में फैले हुए हैं। आगरा में कुल 29, लखनऊ में 12, गाजियाबाद में 14, लखीमपुर खीरी में 3, कानपुर नगर में 7 केस आए हैं वाराणसी में 4, शामली में 13, जौनपुर में 2, बागपत में 1, मेरठ में 13, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 3, फिरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13, शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6 केस आए हैं। हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1 केस आए हैं।

यह भी पढ़ें : Police बनी मददगार: घर में अकेले पड़े बीमार बुजुर्ग को पहुंचाया वृद्धाश्रम

तबलीगी जमात से जुड़े हुए 159 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण अब प्रदेश में संवेदनशीलता बहुत बढ़ गई है। अभी 159 मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कर रहे हैं फिर दूसरे चरण में मरीजों से जुड़े हुए या उनके साथ रहने वाले लोगों की निगरानी कर रहे हैं। हम उन लोगों की भी निगरानी कर रहे हैं जो मरीज के संपर्क में रहने वाले लोगों के संपर्क में आए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, ऐसे में यह साफ हो गया कि यूपी में फिलहाल 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता दिखाई नहीं दे रहा।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More