पुलिसकर्मियों को भारी पड़ा इस शख्स का चालान काटना, फिर घंटों करते रहे मिन्नते; जानें पूरा मामला…

0 605

यूपी के अयोध्या जिले में चेकिंग के दौरान एक शख्स का चालान काटना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। चालान काटने की वजह से थाने में घंटों तक बत्ती गुल रही। पुलिस अधिकारियों की काफी मशक्कत के बाद दोबारा से बिजली आई।

तार सही करने गया था लाइनमैन

दरअसल, अयोध्या जनपद के बाबा बाजार में स्थित विद्युत उपकेंद्र पर इमराईगांव के लोगों ने बिजली न आने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस पर विभाग के अधिकारियों ने एक लाइनमैन को भेजा। लाइनमैन बाइक से गया और तार को जोड़कर समस्या दूर कर दी। इसके बाद जब वो लौट रहा था, तभी चौकी प्रभारी ने उसे रोक लिया। इस दौरान लाइनमैन के पास हेलमेट नहीं था, जिसको लेकर उन्होंने पुलिसकर्मियों को अपनी परेशानी बताई।

दरोगा ने नहीं सुनी किसी की बात

लाइनमैन ने बताया कि 11 हजार वोल्ट का तार टूटा था और हेलमेट लगाने पर उनको ठीक से तार की लोकेशन दिखाई नहीं देती। इसी वजह से वो हेलमेट विद्युत उपकेंद्र पर रखकर आए थे। लेकिन उनकी इस सफाई से चौकी प्रभारी संतुष्ट नहीं हुए। जिसके बाद लाइनमैन ने अपने उच्चाधिकारियों से दरोगा की बात करवाई। इस पर भी दरोगा नहीं मानें और कहा कि नियम सबके लिए बराबर होता है। इतना कहते हुए फोन रख दिया और लाइनमैन का एक हजार का चालान काट दिया।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी पढ़ाया पुलिस अधिकारियों को नियमों का पाठ

लाइनमैन का चालान कटने के बाद विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों में काफी आक्रोश हुए। इसके बाद उन्होंने थाने के बिजली बिल की जांच कर डाली, जिसमें लाखों का बकाया निकला। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को नियमों का पाठ पढ़ा डाला और लाइनमैन को भेजकर थाने की बिजली कटवा दी।

मिन्नते करते रहे पुलिस अधिकारी

विद्युत अधिकारियों ने पुलिस अफसरों को बताया कि जब से चौकी स्थापित हुई है, तब से बिल नहीं जमा हुआ है। इस दौरान घंटों तक चौकी से बिजली गुल रही। फिर पुलिस अधिकारियों के निवेदन और काफी मिन्नतों के बाद अवर अभियंता ने कनेक्शन फिर से जुड़वाया।

यह भी पढ़ें: Bihar Election : न दिखेगा लालू यादव का अंदाज, न सुनाई देगी रामविलास की सधी आवाज

यह भी पढ़ें: शराब की पार्टी में पड़ा पुलिस का छापा, बचने के लिए छत से कूदी युवती, पैर टूटा…

यह भी पढ़ें: महिला सुरक्षा को लेकर सीएम योगी हुए सख्त, सूबे में नवरात्र से चलाया जाएगा विशेष अभियान

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More