लाइफस्टाइल : इस मौसम ऐसे बरकरार रखें फैशन, अपनाएं ये टिप्स…

0 149

बरसात के रंगीन मौसम में फैशन का जलवा बिखेरना चाहते हैं या फिर अपनी अदाओं को दिलकश बनाना चाहते हैं तो मौसम के चुनिंदा खुशनुमा रंगों को अपनाएं। कुछ लोग बरसात में फैशनेबल बनने से कतराते हैं, लेकिन इस मौसम में भी आप खुद को यंग और फ्रेश लुक दे सकते हैं, बस जरूरत है फैशन को समझने की।

फैशन को लेकर यंगस्टर्स का रुझान दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। जिसके चलते मानसून, समर या बीच वेयर जैसे ट्रेंड जोर पकड़ रहे हैं। मानसून में ऐसा स्टाइल अपनाएं जो आपके लुक को सूट करे और आपको कंफर्ट महसूस कराए।

चूज करें ट्रेंडिंग कलर-

rain fashion (1)

> रंगों की बात करें तो इन दिनों टील कलर सभी को रास आ रहा है। फैशन इंडस्ट्री में इस रंग पर कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। स्ट्रीट फैशन में भी इसकी मांग दिनों दिन बढ़ रही है। इसका ब्राइटनिंग

इफेक्ट आकर्षित करता है।

> इसके अलावा फ्रेश कलर्स लाइक कोरल, चेरी, वॉटर मेलोन रेड, रॉयल ब्लू भी लोगों के फेवरेट बने हुए हैं।

> गलैमरस लुक के लिए ग्रे, नेवी ब्लू, या वाइन कलर का सिलेक्शन करें। इसके अलावा पेस्टल शेड्स और कूल-न्यूट्रल भी इस सीजन में हॉट हैं। लोटस और रोज के शेड्स वॉटर कलर्स या फ्रेश लीव्स के साथ अन्य रंगों को ट्राई करें।

> इन रंगों के अलावा पर्पल कलर भी मौसम में ताजगी का अनुभव करता है।

मौसम के साथ बदलता फैशन-

> मानसून फैशन स्ट्रीट बेस्ड फैशन बनता जा रहा है, जिसमें आए दिन नित नए बदलाव देखे जा सकते हैं। मानसून में कैप्रिज, कलरफुल स्लिपर्स, अंब्रेला, विंडचिटर और फ्लोअर ड्रेस की मांग अधिक दिखाई

देती है।

> रेन या बीच वेयर भी इन दिनों लोगों की पसंद बने हुए हैं। इन कलेक्शंस की बात करें तो यह अधिकतर स्ट्रीट फैशन से प्रेरित होते हैं।

> यंगस्टर्स में इस तरह के ट्रेंड काफी पॉप्युलर हैं। मौसम का बदलता अंदाज फैशन पर भी असर डालता है। मौसम के अनुसार फैशन बदलता रहता है।

सिलेब्स का स्टाइल पॉप्युलर-

> जब भी कोई फैशन डिजाइनर किसी सिलेब्स के लिए कपड़े डिजाइन करता है तो वह केवल एक व्यक्ति को ध्यान में रखकर फैशन क्रिएट नहीं करता है, बल्कि उन लाखों ऑडियंस का खयाल भी उसके दिमाग में रहता है जो सिलेब्स के कपड़ों से इंस्पायर होकर उनके स्टाइल को कैरी करते हैं।

> मौजूदा फैशन की बात करें तो हम पाएंगे कि आजकल के युवा फिल्म स्टार्स से प्रेरित होकर उनके स्टाइल को अपना रहे हैं। कैटरीना या करीना की ट्रांसपरेंट साड़ी और ब्राइट ब्लाउज महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं। इन साड़ियों का कलेक्शन आप उनके वार्डरोब में हमेशा पाएंगे। अधिकतर फैशन डिजाइनर यंगस्टर्स के लिए फैशन क्रिएट करते हैं।

कंफर्ट पर दें ध्यान-

> बरसात के मौसम में पानी से तरबतर होना कौन नहीं चाहेगा। यंगस्टर्स की बात करें तो उन्हें भीगने का सिर्फ बहाना चाहिए, ऐसे में यह जरूरी है कि उनका ड्रेसिंग स्टाइल कंफर्टेबल हो।

> कुछ भी पहनने से पहले अपने बॉडी टाइप को ध्यान में रखें।

> आपका वेयरिंग स्टाइल आपकी बॉडी को फ्लैटर करे। आज के जमाने का स्टाइल हर तरह की बॉडी के लिए परफेक्ट है।

> इस सीजन में आप ब्राइट कलर्स के कपड़े पहन सकते हैं। रंगीन कपड़े आपके मूड को भी रंगीन बना देंगी।

फॉर ऑफिस गोइंग-

> ऑफिस गोइंग्स के लिए कई बार ड्रेस कोड के कारण वेयरिंग को लेकर कई तरह की दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं। हालांकि ब्लाउजेस, शटर्स, टाई और अन्य एक्सेसरीज जैसे नेक पीसेस, स्कार्व्स, बैग्स और शूज में वैरायटी के कारण वे अपनी वेयरिंग स्टाइल को मनमुताबिक या मौसम के मिजाज के तौर पर ढाल सकते हैं।

> एथनिक वेयर में सिंगल पीस में कुछ मिक्स एंड मैच कर अपने आउटफिट को बेहतर बनाया जा सकता है।

मानसून फैब्रिक-

> इस मौसम में ऐसे कपड़ों का चयन करें जो गीले होने पर जल्द ही सूख जाएं।

> लॉन्ग आउटफिट भी इस मौसम में सही च्वॉइस नहीं है। पानी या कीचड से आपके कपड़े खराब हो सकते हैं, इसलिए इस मौसम में हल्के और शॉर्ट कपड़े ही पहनें।

> मार्केट में कई फैब्रिक ऑप्शन अवेलेबल हैं जो आपको मानसून के दौरान भीग जाने पर भी असहज होने से बचाते हैं। इस मौसम में अधिकतर थिन कॉटन कपड़ों का इस्तेमाल करें। जल्दी सूखने और हवादार होने के कारण मानसून में यह वेयरेबल हैं।

> मानसून में अक्सर कपड़े भीग जाते हैं, ऑफिस में आप गीले कपड़ों के साथ तो नहीं बैठ सकते, इसलिए हल्के कपड़े पहनें। थिन कॉटन के अलावा आप सिंथेटिक फैब्रिक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह आसानी से धुल जाते हैं और गीले होने पर भी जल्दी सूख जाते हैं।

> जींस के बजाए आप कॉटन चिनॉस पहन सकते हैं। जींस टाइट होती है और भीगने के बाद यह शरीर से चिपक जाती है। कॉटन चिनॉस हल्का और लूज होता है, इसे पहनने पर आप खुद को अनकंर्फटेबल महसूस नहीं करेंगे।

> डार्क फैब्रिक मानसून के लिए परफेक्ट है। लेस के स्कर्ट और टयूनिक ट्राई करें। कॉटन और खादी भी इस सीजन में इन है। मानसून के लिए लिनेन का सिलेक्शन करें।

> अपने ड्रेस को क्लासी लुक देने के लिए जैकर्ड कॉटन, चंदेरी कॉटन या बनारसी कॉटन का सिलेक्शन करें।

वॉर्डरोब में इन्हें करें शामिल-

> अपने वॉर्डरोब को मानसून फैशन के अकॉर्डिंग ढालना चाहते हैं तो नीचे दिए टिप्स को जरूर आजमाएं।

> इस मौसम में आप फ्लौवी फैब्रिक से लेकर टेलर्ड फिट ड्रेस भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह बेहद एफॉर्डेबल और वर्सेटाइल है। अपने बॉडी टाइप के अनुसार ड्रेस का चुनाव करें। कॉलेज गर्ल्स के साथ साथ वर्किंग वुमन के लिए भी यह अच्छा ऑप्शन है।

> शॉर्ट या स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप एक अच्छा कॉम्बिनेशन है। इफॉर्टलेसली ट्रेंडी लुक के लिए इसे ट्राई जरूर करें। हाई वेस्टेड शॉर्ट या स्कर्ट एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करता है और आपके लुक को कॉन्फिडेंट बनाता है।

> कलर्ड पैंट और कलर्ड बॉटम इस सीजन में इन हैं। इसके अलावा सॉμट कलर के शर्ट और ब्लाउज, कैज्युअल और फॉर्मल जैकेट जो आप अपने ड्रेस के साथ पहन सकें अपने वार्डरोब में शामिल करें। इसके अलवा ट्रेंडी एक्सेसरीज भी आपके लुक को निखारता है।

> लड़कियां कलर्ड बेल्ट रख सकती हैं, वहीं लड़के थिकर बेल्ट कैरी कर सकते हैं।

> कुछ प्रिंटेट ड्रेसेस और जैकेट अपने वार्डरोब में रखें इसे आप जब चाहें बाहर जाने के दौरान पहन सकती हैं।

> लड़कों के लिए वास्कट एक बेहतरीन ऑप्शन है। बरसात में रेनप्रूफ जैकेट या अंब्रेला अपने साथ रखें।

> ऐसे शूज का चुनाव करें जो आपके पैरों को बरसात में जमा होने वाले पानी से सुरक्षित रख सकें। लेदर का इस्तेमाल वाजिब नहीं है। अगर आप लेदर के शूज पहन रहे हैं तो इस बात का खयाल रखें कि वह पानी में भीगे नहीं।

> इस मौसम में शॉर्ट को ज्यादा तरजीह दें। यह बरसात में कंफर्टेबल भी है साथ ही आप इसे जब चाहे पहन सकती हैं। हमेशा सिंथेटिक ब्लेंड्स फैब्रिक के शॉर्ट ही चुनें यह गीले होने पर जल्द ही सूख जाते हैं। लाइट फैब्रिक के शॉर्ट का चुनाव न करें।

> नियॉन, फंकी पैटर्न्स, ओमब्रे शेड्स या मोनोक्रोम अंबे्रला एक क्यूट ऑप्शन है।

> अगर आप रेनकोट पहनने से बोर हो गए हैं तो ट्रेंच कोट ट्राई करें। यह इमर्जिंग ट्रेंड पिछले कई सालों से भारत में जोर पकड़ रहा है। यह कई तरह के डिजाइन और कलर में उपलब्ध है। यह न सिर्फ आपके स्टाइल को खूबसूरत बनाता है, बल्कि आपको मौसम की मार से भी प्रोटेक्ट करता है।

>अपने मानसून आउटफिट को कंप्लीट लुक देने के लिए परफेक्ट एक्सेसरीज का चुनाव करें। बैग्स के लिए ब्राइट कलर्स के प्लास्टिक टोट और स्लिंग बैग्स एक बेहतरीन आॅप्शन है। यह आपके एटायर लुक को कॉम्प्लिमेंट करता है।

>बरसात में शूज या गम बूट्स आपको गंदे पानी से बचाते हैं। वेलिंग्टन बूट भी एक अच्छी च्वॉइस है। आप चाहें तो फन और फंकी फ्लिप फ्लॉप भी पहन सकती हैं। कलरफुल ट्रेंडी फ्लिप फ्लॉप्स, लोफेर्स, जेली शूज या कमीज आपके लुक को सुपर कूल बनाता है। रबर या टीआरपी सोल के गम बूट्स की ग्रीप अच्छी होती है।

रेनवेयर रेनकोट-

> बरसात के लिए आप शॉर्ट ए लाइन केप स्टाइल के रेनकोट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ओवरसाइज रेनकोट भी इन दिनों डिमांड में है। यह न सिर्फ आपको बरसात में भीगने से बचाते हैं, बल्कि आपके स्टाइल को भी निखारते हैं।

> ट्रेंच, पोंचो और बबल्स रेनकोट मानसून में हॉट कलेक्शन बने हुए हैं। ट्रेंच रेनकोट ट्रेडिशनल रेनकोट की एक सीरीज है जो हमेशा से ही लोगों को लुभाती रही है।

> ट्रांसपरेंट पोंचो इजी टू वेयर है। यह यंगस्टर्स में भी काफी पॉप्युलर है।

> बबल्स रेनकोट का शेप गुब्बारे की तरह फूला हुआ होता है। बबल्स शेप की स्कर्ट पानी से पैरों को भीगने से बचाती है। ब्लू, यलो और ब्राइट रंगों के रेनकोट आपके लुक को आकर्षक बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: इन छोटे-छोटे उपायों को अपनाएं, पाएं हेल्दी लाइफस्टाइल

यह भी पढ़ें: एशिया की Sexiest Girl रही हैं टीवी की ये एक्ट्रेस, फोटो में देखें Hot Look

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More