जासूसी मामले में पाक को भारत की दो टूक | Hindi Podcsat News

0 344

देश-दुनिया से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर, सुने हिंदी पॉडकास्ट। जानिए देश-दुनिया की सभी महत्वपूर्ण और बड़ी खबरें फटाफट अंदाज में​ सिर्फ journalistcafe.com पर।

स्टोरी- 1

पूर्वी लद्दाख से पीछे हटने को तैयार चीन

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन की ओर मोल्डो में सोमवार को हुई भारत-चीन के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत सकारात्मक रही है। इसके बाद दोनों देशों की सेनाओं ने पूर्वी लद्दाख से पीछे हटने पर सहमति जताई है।
भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा, ‘कॉर्प्स कमांडर स्तर की वार्ता भारत-चीन के बीच सोमवार को सौहार्दपूर्ण, सकारात्मक और रचनात्मक माहौल संपन्न हुई। दोनों देशों की सेनाओं ने सहमति जताई है कि वे पीछे हटेंगी।’

स्टोरी- 2

जासूसी मामले में पाक को भारत की दो टूक

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में जासूसी मामला सामने आने और इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों के दुर्व्यवहार के बाद अब भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। पाकिस्तान के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों को भारत अब कम करने जा रहा है। भारत ने पाकिस्तान से मंगलवार को कहा कि वो नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में अपने कर्मचारियों की संख्या में 50 फीसदी की कटौती करे।
वहीं, भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब कर दिल्ली स्थित उच्चायोग के अधिकारियों की गतिविधियों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की और कहा कि भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त से कहा कि पाक उच्चायोग के अधिकारी जासूसी में लिप्त हैं व आतंकी संगठनों से संबंध रखे हुए हैं।

स्टोरी- 3

आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की कोरोना दवा पर लगाई रोक

पतंजलि की ओर से आज लॉन्च की गई कोरोना वायरस के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल के प्रचार पर सरकार ने रोक लगा दी है। आयुष मंत्रालय ने पतंजलि को आदेश दिया है कि कोविड दवा का तब तक प्रचार नहीं करें जब तक कि मुद्दे की जांच नहीं हो जाती है। मंत्रालय ने पतंजलि से दवा की डीटेल मांगी है ताकि पतंजलि के दावे की जांच की सके। आयुष मंत्रालय ने कहा है पतंजलि की कथित दवा, औषधि एवं चमत्कारिक उपचार कानून, 1954 के तहत विनियमित है।

स्टोरी- 4

यूपी सरकार ने मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा

यूपी सरकार ने अंसारी बंधुओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सांसद अफजाल अंसारी, पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी तथा मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए डीएम ओमप्रकाश आर्य ने नोटिस जारी किया है। गाजीपुर के मुहम्मदाबाद कोतवाल द्वारा सांसद एवं पूर्व विधायक को नोटिस का तमिला कराया गया। जबकि मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के यहां न होने से नोटिस तामिल नहीं हो सका। इतना ही नहीं जिलाधिकारी के निर्देश पर अंसारी बंधुओं के करीबी आठ अन्य लोगों के भी शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। मुहम्मदाबाद कोतवाल ने बताया कि तीन दिन पूर्व मुख्तार अंसारी के चचेरे भाई मंसूर अंसारी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर असलहा जमा करा लिया गया है।

स्टोरी- 5

रोजगार गारंटी पर अखिलेश का तंज

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक करोड़ लोगों को रोजगार देने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे पर तंज करते हुए मंगलवार को कहा कि जनता से भी पूछा जाए कि आखिर उसकी थैली में क्या आया।

अखिलेश ने ट्वीट में तुकबंदी करते हुए कहा ” मुख्यमंत्री करोड़ों को रोज़गार का दावा कर गये रैली में, पर जाकर जनता से पूछो भई क्या आया उसकी थैली में।”

यह भी पढ़ें : सभी आश्रय गृहों और अनाथालयों में थर्मल स्क्रीनिंग कराएगी योगी सरकार

यह भी पढ़ें : भगवान जगन्नाथ के मंदिर तक पहुंचा कोरोना, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें : सिर्फ सात दिनों में कोरोना को मात देगी बाबा की बूटी!, जानें खासियत…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More