पाकिस्तान: असिस्टेंट कमिश्नर बनकर हिन्दू लड़की ने रचा इतिहास

0 289

पाकिस्तान में हिंदुओं पर कितना बर्बर अत्याचार होता है, ये किसी से छिपा नहीं है। आये दिन हिन्दू लड़कियों के साथ बलात्कार और अपहरण की घटनाएं सामने आती रहती हैं। जेहादियों और कट्टरपंथियों के बीच डर डरकर जीवन व्यतीत करने को मजबूर हिन्दू समुदाय के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय की एक लड़की इतिहास रच दिया।

असिस्टेंट कमिश्नर बनीं सना रामचंद

डॉक्टर सना रामचंद नामक हिन्दू लड़की ने हाल ही में CSS 2020 की परीक्षा पास की है। सना पहली हिन्दू महिला हैं, जो असिस्टेंट कमिश्नर बनी हैं। सना का कहना है कि वह सफलता से काफी खुश हैं। हालांकि वह आश्चर्यचकित नहीं है क्योंकि उन्हें भरोसा था कि वह जरूर कामयाब होगी।

पीएएस में चयनित हुई पहली हिन्दू महिला

पाकिस्तान में पहली बार एक हिंदू महिला ने देश की प्रतिष्ठित सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेज (सीएसएस) परीक्षा पास की है और विशिष्ट पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) के लिये चयनित हुई है। सना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह बचपन से ही सफलता की आदी हैं। उन्होंने बताया कि वह हमेशा से पढ़ाई में अव्वल रही हैं।

यह भी पढ़ें : कारोबारी के बेटे ने 7 लाख में बुलाई थी थाईलैंड से कॉलगर्ल, कोरोना से मौत

इस खबर की जानकारी मिलते ही पाकिस्तान  में किसी तरह जिंदगी गुजर कर रहे हिन्दू समुदाय के लोगों के बीच काफी खुशी की लहर है। सना रामचंद्र के परिजन सना के काबिलियत पर काफी खुश हैं।

यह भी पढ़ें : अवनीश अवस्थी के पिता का कोरोना से निधन

-Adv-

यह भी पढ़ें : क्या 3 दिन के लिए अंधेरे में डूब जाएगी दुनिया?

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More