कोरोना का कहर: लखनऊ मेडिकल कॉलेज में एक साथ 40 डॉक्टर हुए संक्रमित

0 194

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जनरल (रिटायर्ड) विपिन पुरी समेत 40 डॉक्टरों (DOCTORS) का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। पिछले अगस्त के बाद यह दूसरी बार है जब कुलपति कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्हें 25 मार्च को वैक्सीन को दूसरा डोज दिया गया था।

जनरल सर्जरी के 20, यूरोलॉजी के 9 और मेडिसिन के 3 डॉक्टर शामिल

केजीएमयू के प्रोफेसर संदीप तिवारी ने कहा, “पिछले 4 दिनों में चिकित्सा अधीक्षक हिमांशु समेत करीब 40 डॉक्टरों (DOCTORS) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।” इनमें से अधिकांश डॉक्टर (DOCTORS) ऐसे हैं जो वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं और उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। संक्रमित डॉक्टरों में जनरल सर्जरी के 20, यूरोलॉजी के 9 और मेडिसिन के 3 डॉक्टर शामिल हैं।

पूरे स्टाफ की स्क्रीनिंग की जाएगी

मंगलवार को इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षणों की शिकायत करने के बाद कई अन्य डॉक्टरों के भी टेस्ट किए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बाद में आएगी। वहीं कई विभागों में बुधवार को पूरे स्टाफ की स्क्रीनिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, सुरक्षा चाक चौबंद

बता दें कि संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, मेदांता अस्पताल और एरा मेडिकल कॉलेज के प्रमुखों का भी टीकाकरण के बाद कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ चुका है। इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदम्बिका पाल का भी बुखार की शिकायत के बाद टेस्ट पॉजिटिव आया है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की मौत

इस बीच राज्य में पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 1,248 हो गई है। इन नई मौतों में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ब्रजेश शुक्ला, पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और पुलिस लाइंस के मुख्य फार्मासिस्ट आर.के. चौधरी शामिल हैं।

लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1,188 नए मामले दर्ज

उत्तर प्रदेश में कोविड हॉटस्पॉट के रूप में उभरे लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1,188 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 4,560 कोरोनावायरस रोगी अपने घर में आइसोलेशन में हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More