Karnataka Congress MLA  Umesh Jadhav resigns, may join BJP

कर्नाटक: बागी MLA उमेश ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने बताया ‘बिकाऊ’

कर्नाटक (Karnataka) की राजनीति किसी नाटक से कम नहीं। जहाँ गठबंधन की सरकार के बाद सत्ता में होते हुए भी कांग्रेस (Congress) को आये दिन झटके लगते रहते हैं, वो भी अपने ही विधायकों और सांसदों से। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के चार में से एक बागी विधायक उमेश जाधव ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) के स्पीकर के आर रमेश कुमार को सौंप दिया।

कांग्रेस विधायक उमेश जाधव ने स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक डॉ. उमेश जाधव ने पार्टी से सोमवार को इस्‍तीफा दे दिया है। जाधव ने अपना इस्‍तीफा विधानसभा स्‍पीकर को सौंप दिया है। जाधव कर्नाटक के चिंचोली विधानसभा से दो बार से विधायक हैं। कुल 225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में अब कांग्रेस विधायकों की संख्‍या 79 रह गई है।

ये भी पढ़ें: मसूद अजहर की मौत सच या पाक का फरेब?

चिंचोली विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके जाधव

वैसे तो अभी तक विधायक उमेश जाधव के इस्तीफे के पीछे की वजह साफ नहीं हो सकी है। लेकिन कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने उमेश जाधव पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उमेश ने खुद को बीजेपी को बेच दिया था, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। वह स्वार्थ की वजह से कांग्रेस पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्हें धोखेबाज कहा जा सकता है।

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं जाधवः

सूत्रों की माने तो ये संभावना जताई जा रही है कि जाधव बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं ये भी माना जा रहा है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ गुलबर्गा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BJP का साथ छोड़ सांसद सावित्री बाई फूले ने थामा कांग्रेस के हाथ

बताते चलें कि उमेश जाधव उन चार विधायकों में से एक हैं, जो दो बार कांग्रेस विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद कांग्रेस ने उनकी शिकायत स्पीकर रमेश कुमार से की थी और उनके खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)