झारखंड : डायन के संदेह में 4 लोगों की गला काटकर हत्या

झारखंड से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां डायन-बिसाही के आरोप में चार लोगों की गला काटकर हत्या कर दी गई। मरने वालों में 60 वर्षीय चापा उरांव, उसकी पत्नी पीरा उराईन सहित दो अन्य लोग शामिल हैं।

गुमला जिले के सिसई प्रखंड मुख्यालय से 25 किलोमीटर की दूरी पर सिसकारी गांव में रविवार तड़के 3 बजे अपराधियों ने घर में घुसकर चार लोागों की गला काटकर हत्या कर दी। इस घटना को डायन-बिसाही से जोड़कर देखा जा रहा है।

बताया गया है कि डायन के संदेह में करीब तीन बजे भोर में 10 से 12 लोगों ने चांपा उरांव के घर पर धावा बोल दिया। जबरन घर खुलवाकर घुसे अपराधियों ने यहां एक-एक कर चार लोगों को मौत की घाट उतार दिया।

वीभत्स वारदात की सूचना पाकर झारखंड पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। जानकारी के मुताबिक गुमला जिला के सिसई प्रखंड के नगल सिसकारी गांव में रविवार के भोर में तीन बजे डायर का आरोप लगाकर पहली बार नरसंहार को अंजाम दिया गया।

घटना को लगभग एक दर्जन लोगों ने अंजाम दिया। लाठी डंडे और धारदार हथियारों से लैस लोगों ने तीन घरों का दरवाजा खुलवाकर चार लोगों को अपने कब्जे में ले लिया और बाहर से सभी तीन घरों में ताला जड़ दिया।

अगवा किए गए सभी लोगों को अपराधी गांव के किनारे ले गए जहां पहले चारों लोगों की लाठी-डंडे से बुरी तरह पिटाई की गई। इसके बाद अपराधियों ने वीभत्स घटना को अंजाम देते हुए धारदार हथियार से चारों का गला रेत दिया और दूसरे मानव अंगों को भी काट दिया।

यह भी पढ़ें: सोनभद्र : जमीनी विवाद में जमकर चली गोलियां, 10 लोगों की हुई मौत

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग किराना दुकानदार की चाकू और फावड़े से हत्या

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)