bones

टूट जाएगा आपका लिंग, संभल कर करें सेक्स

हमारे शरीर में 206 हड्डियां हैं, जिनके टूटने के डर से हम बहुत संभलकर काम करते हैं। अक्सर हो जाता है कि हमारी थोड़ी सी लापरवाही से हमारे शरीर की कोई हड्डी टूट जाती है या फिर किसी हिस्से में मोच आ जाती है, लेकिन हम अपने लिंग को लेकर इतने बेफिक्र रहते हैं कि शायद ही हमारे दिमाग में आए कि हमारे लिंग में भी ऐसा कुछ हो सकता है।

लिंग की बात पर हम ज्‍यादा से ज्‍यादा साफ-सफाई पर ध्‍यान देते हैं। बचपन से हमें सिखाया जाता है कि अपना लिंग साफ रखना चाहिए, लेकिन उससे संबंधित बाकी बातें हमें नहीं बताई जाती हैं या फिर बताई जाती हैं तो हम ध्यान में नहीं रखते हैं। आज हम आपको पांच बातें बताएंगे, जिनका सेक्स के दौरान ध्यान जरूर रखें, नहीं तो समस्या में पड़ सकते हैं।

हो सकते हैं नपुंसक

लिंग ऐसी मांसपेशियां होती हैं, जो आलिंगन के वक्‍त काफी सख्‍त हो जाती हैं और सामान्‍य रूप पर बहुत मुलायम रहती हैं। ऐसी मांसपेशियां शरीर के किसी भी अन्‍य अंग में नहीं होतीं। बता दें कि संभोग के दौरान जोर-जबर्दस्‍ती करने से या बेतरतीब हस्‍त-मैथुन करने से लिंग में फ्रैक्‍चर हो सकता है। ऐसा होने पर आप नपुंसक हो सकते हैं।

पानी डालने से बचें

ज्‍यादा ठंडा पानी सीधे लिंग पर मत डालें, इससे आपके लिंग के नीचे का भाग अचानक ठंडा पड़ सकता है और ऐसा होने पर वीर्य बनना बंद हो जाता है, इससे आप नपुंसकता के शिकार हो सकते हैं।

दिमाग का अलग हिस्सा देता है निर्देश

यह बात शायद ही किसी को पता होगी। हमारे दिमाग का एक भाग एकदम अलग है, जो सीधे हमारे लिंग से जुड़ा हुआ है। लिंग हमारे नर्वस‍ सिस्‍टम के माध्‍यम से कंट्रोल होता है। यानी जब व्‍यक्ति उत्‍तेजक होता है, तो दिमाग का वही भाग उसे नियंत्रित करता है।

Also Read : क्या है उसके पिता की काली करतूत ?

कड़ापन न आए तो बीमार हैं आप

लिंग में कड़ापन तब नहीं आता है, जब आपका संभोग या आलिंगन का मूड नहीं होता है, लेकिन अगर ऐसा रोज-रोज हो, तो यह गंभीर बात है। इसे इरेक्‍टाइल डाइसफंशन कहते हैं। ऐसा होना बीमारी के संकेत भी देता है। यदि आप हृदय रोगी हैं, हाईपरटेंशन के शिकार हैं, मधुमेह, आदि की शुरुआत है, तब भी आपके लिंग में कड़ापन आना बंद हो जाता है।

मुड़ा हुआ लिंग बन सकता है परेशानी

अगर आपका लिंग केले की तरह मुड़ा हुआ है, तो इसे हल्‍के में मत लें। यह बीमारी के संकेत हैं। इससे आपको संभोग करने में परेशानी होती है। इस बीमारी का नाम पेयरोनी होता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)