ips surendra

आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास

आईपीएस अफसर ने गूगल पर खोजे थे खुदकुशी के तरीके

कानपुर में जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश करने वाले आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई है। इस बीच गुरुवार को प्राइवेट हॉस्पिटल प्रबंधन ने बताया कि मुंबई के डॉक्टरों ने काम शुरू कर दिया है।

दिल और फेफड़ों को मशीन से सपॉर्ट दिया जा रहा है। जहर की मात्रा ज्यादा होने की वजह से डायलिसिस भी जारी है। कानपुर के एसएसपी अनंत देव ने बताया कि शादीशुदा जिंदगी में संतुलन बैठाने में दास और उनकी पत्नी को दिक्कतें आ रही थीं। इंटरनेट पर दास ने आत्महत्या के तरीके सर्च किए थे। वहीं मुंबई से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गुरुवार रात करीब 1 बजे कानपुर पहुंची। टीम ने कुछ देर बाद ही दास को एक्मो मशीन के सपॉर्ट पर ले लिया।

करीब 25-30 ग्राम सल्फास खाया होगा

एसएसपी ने बताया कि यह भी पता चला है कि सुरेंद्र पिछले कई दिनों से अस्थिर थे। फरेंसिक टीम को उनके कमरे से सल्फास के तीन पाउच मिले हैं। उन्होंने करीब 25-30 ग्राम सल्फास खाया होगा।

Also Read :  2019 में चली जाएगी योगी की कुर्सी’ : अखिलेश यादव

पारिवारिक कलह से ऊब चुके आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने बुधवार को अपने सरकारी बंगले पर जहर खा लिया था। गंभीर हालत में उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

… ‘मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं

एसपी के कमरे से एक सूइसाइड नोट भी मिला था। 7 लाइन के नोट में पति-पत्नी के बीच झगड़े की बात सामने आई थी। सूइसाइड नोट में लिखा है, ‘मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं। मुझे माफ कर देना।’ सुरेंद्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस हैं। उन्हें 3 अगस्त को कानपुर में बतौर एसपी ईस्ट तैनात किया गया था।

वह किसी पारिवारिक समस्या से परेशान थे

उनकी शादी कानपुर के ही जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से इसी साल एमएस कर चुकीं डॉ. रवीना सिंह से हुई थी। सूत्रों के अनुसार, सुबह करीब 4 बजे दास के सास-ससुर बंगले से निकले। एसपी (वेस्ट) संजीव सुमन के अनुसार, दास के फॉलोअर और बंगले पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि वह किसी पारिवारिक समस्या से परेशान थे। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)