पहचान नहीं पाने पर IPS ऐश्वर्या ने महिला सिपाही को दी सजा, कांस्टेबल ने लगाई इंसाफ की गुहार…

0 2,574

डिप्टी पुलिस कमिश्नर IPS ऐश्वर्या ने पुलिस स्टेशन की सुरक्षा में तैनात एक महिला कांस्टेबल को सिर्फ इसलिए सजा के तौर पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी पर भेज दिया क्योंकि वह उनको सादी वर्दी में पहचान नहीं पाई थी।

दरअसल महिला पुलिस कांस्टेबल केरल में कोच्चि के नॉर्थ टाउन पुलिस स्टेशन में मेन गेट की सुरक्षा में तैनात थी। इस दौरान बीते 1 जनवरी को ही अपना पदभार संभालने वाली आईपीएस (IPS) अधिकारी ऐश्वर्या जब सादी वर्दी में पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करने आईं तो महिला कांस्टेबल उन्हें पहचान नहीं पाई। इससे DCP ऐश्वर्या नाराज हो गईं।

बता दें कि IPS ऐश्वर्या ने उस महिला कांस्टेबल को यह कहते हुए सजा दी कि गेट पर तैनात पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा होती है। उसे सबसे ज्यादा सावधान रहना चाहिए। लेकिन जब वो पुलिस स्टेशन पहुंचीं तो महिला कांस्टेबल अलर्ट नहीं थीं।

महिला कांस्टेबल ने मांगा इंसाफ-

इसके बाद केरल पुलिस एसोसिएशन ये मुद्दा जोर-शोर से उठाया और महिला कांस्टेबल को ड्यूटी से नहीं हटाने की मांग की। इसके अलावा आईपीएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। फिर इस मामले को तूल पकड़ता देख सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने हस्तक्षेप किया।

ऐश्वर्या को दी गई चेतावनी-

खबरों कि माने तो सिटी पुलिस कमिश्नर नागाराजू ने महिला कांस्टेबल के मामले में IPS ऐश्वर्या को चेतावनी दी है कि आगे वो कभी ऐसी गलती ना करें। सिटी पुलिस कमिश्नर का मानना है कि ऐश्वर्या अभी यंग हैं और उन्हें अनुभव भी कम है, इसलिए ऐसी गलती हो गई।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More