World University Games : स्टार धावक दुती चंद ने 11.32 सेकेंड्स में जीता गोल्ड

भारत की स्टार फर्राटा धावक दुती चंद ने इतिहास रचते हुए इटली के नेपोली में चल रहे World University Games में गोल्ड मेडल जीत लिया है। दुती चंद ने 11.32 सेकेंड्स का समय निकालते हुए रेस जीती।

नजदीकी मुकाबले में दुती ने स्विटजरलैंड की एजला डेल पोंटे को शिकस्त दी जो कि दुती से 0.1 सेकेंडस पीछे रही। जर्मनी की क्वायाई (11.39 सेकेंड) तीसरे स्थान पर रहीं।

स्टार फर्राटा धावक दुती चंद ने भारत के लिए पहला गोल्ड दिलाया। भारत ने अब तक चार मेडल अपने नाम कर लिए है। तीन मेडल भारत को शूटिंग में प्राप्त हुए है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई-

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुती की इस कामयाबी पर उनको बधाई दी है। उन्होंने लिखा, ‘नेपल्स में आयोजित ‘यूनिवर्सियाड’ में 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा जीतने पर दुती चंद को बधाई। इस प्रकार की स्पर्धा में यह भारत का पहला स्वर्णपदक है और देश के लिए यह अपार गर्व का क्षण है। आप ऐसे प्रयास जारी रखें, और ओलंपिक में इससे भी बड़ी सफलता प्राप्त करें।’

वहीं प्रधानमंत्री ने भी दुती की इस एतिहासिक कामयाबी पर उनको बधाई संदेश दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘एक असाधारण एथलीट की असाधारण उपलब्धि!महिलाओं की 100 मीटर फ़ाइनल में कड़ी मेहनत और अच्छी तरह से स्वर्ण जीतने के लिए दुती चंद को बधाई।’

यह भी पढ़ें: जब युवराज ने बढ़ाया था रोहित का हौसला…

यह भी पढ़ें: विश्व कप 1983 में भारत की जीत ने बदल दिए थे क्रिकेट के तेवर

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)