Indian Railways शुरू करेगा कई रूट्स की स्पेशल ट्रेनें, देखे पूरी लिस्ट

0 380

देश में कोरोना का असर अब धीमी रफ़्तार पकड़ रहा है. ऐसे ने धीरे-धीरे लोग अपने-अपने घर लौटना शुरू कर दिया है. इसका असर ट्रेनों पर दिखने लगा है. कई ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट काफी लंबी हो गई है, जिसके चलते मुसाफिरों को टिकट नहीं मिल रहा. ऐसे में पश्चिम रेलवे ने विशेष ट्रेनों की सेवा को पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के रूप में उसी शेड्यूल पर बहाल और विस्तारित करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें : आपरेशन थियेटर में चार डाक्टर ने किया रेप, युवती ने लगाया आरोप

इन ट्रेनों में बदला जाएगा रैक

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम रेलवे ने मुसाफिरों की सहूलियत के लिए 19051/52 वलसाड-मुजफ्फरपुर श्रमिक एक्सप्रेस, 12243/44 वलसाड-कानपुर सेंट्रल उद्योगकर्मी एक्सप्रेस और 12937/38 गांधीधाम-हावड़ा गरबा एक्सप्रेस के पारंपरिक रैक को एलएचबी रैक से बदलने का निर्णय लिया है.

पश्चिम रेलवे ने शुरू कीं ये ट्रेनें

पश्चिम रेलवे ने ट्वीट करके ट्रेनों के बारे में जानकारी दी. रेलवे की इस लिस्ट में 14 ट्रेनों के नाम हैं. इसके मुताबिक, 09005/09006 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 11 जून से हर शुक्रवार बांद्रा से रवाना होगी. वहीं, 14 जून से हर सोमवार बरौनी से बांद्रा लौटेगी. 09011/09012 उधना से दानापुर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 7 जून से हर सोमवार उधना से रवाना होगी. यह ट्रेन 9 जून से हर बुधवार दानापुर से वापसी करेगी.

यह भी पढ़ें : इन चीजों के साथ अगर खाया आम तो बढ़ सकता है इन चीजों का खतरा

सप्ताह में दो दिन चलेगी यह ट्रेन

09035/09036 मुंबई सेंट्रल से मंडुआडीह स्पेशल ट्रेन 8 जून से हर मंगलवार व शुक्रवार को मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी. यह ट्रेन मंडुआडीह से 10 जून से हर गुरुवार व रविवार को वापसी करेगी. रेलवे ने सप्ताह में तीन दिन चलने वाली स्पेशल ट्रेन का भी एलान किया. 09049/09050 मुंबई सेंट्रल-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन 8 जून से हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रवाना होगी. समस्तीपुर से यह ट्रेन 10 जून से हर गुरुवार, शनिवार और सोमवार को लौटेगी.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More