pujara epic dance

पुजारा ने किया ऐसा डांस कि …

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज  जीत के बाद जश्न में डूब गई है। जीत तो कल (6 जनवरी) को ही तय हो गई थी। सोमवार का इंतजार इसलिए था कि पता चल सके भारत सीरीज 2-1 से जीत रहा है या 3-1 से।

बहरहाल, सोमवार (7 जनवरी) को बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया। जब करीब दो सेशन का खेल नहीं हो पाया तो अंपायरों ने दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया। इसके साथ ही चौथा टेस्ट ड्रॉ हो गया और सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही। भारतीय टीम सीरीज जीतने का जश्न मैदान पर ही शुरू कर दिया।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 71 साल बाद हराया है। जीत के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने मैदान पर ही जमकर डांस किया। इन खिलाड़ियों ने बेहद अलग अंदाज में एक पंक्ति में खड़े होकर डांस किया। डांस के समय सभी खिलाड़ी लुत्फ उठा रहे थे।

पुजारा डांस करने से हिचकिचा रहे थे

लेकिन चेतेश्वर पुजारा इसमें शामिल नहीं हो पा रहे थे। घंटों बल्लेबाजी करने वाले पुजारा डांस करने से हिचकिचा रहे थे। यह देख पंत ने हाथ पकड़कर उन्हें डांस करवाया। कप्तान विराट कोहली भी उनके बगल में डांस करते हुए उनका जोश बढ़ाते रहे। विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब पुजारा नॉर्मली चलते हैं तब भी वे हाथ नहीं हिलाते।

लेकिन उस वक्त ऋषभ पंत आगे आए और उन्होंने पुजारा को डांस करवाया। एक सवाल के जवाब में कोहली ने कहा, ‘सच कहूं तो मुझे खुद नहीं पता कि हम उस समय क्या कर रहे थे। इसकी शुरुआत ऋषभ पंत ने की। उनके साथ हम भी नाचने लगे। यह अच्छा अनुभव था। यह काफी आसान भी था। असल में वह ‘पुजारा डांस’ था।

Also Read :  पानी में आग लगा रही हैं भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा, शेयर किया बॉथटब फोटो

टीम इंडिया जीत के बाद जब होटल लौटी तो प्रशंसक होटल में बैंड-बाजे के साथ उसके स्वागत के लिए तैयार थे. होटल में सबसे पहले विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने सबसे पहले प्रवेश किया। तब होटल में गाना बज रहा होता है, ‘ये मेरा दिल प्यार का दीवाना’. विराट कोहली गेट पर ही मोबाइल निकालकर वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं। वे साथ में झूमते जाते हैं।

इसी बीच हार्दिक पांड्या खुलकर ‘मैदान’ पर कूद पड़ते हैं। विराट भी उनका साथ देना शुरू कर देते हैं और फिर इशांत शर्मा सबको कंपनी देते हैं।

भारत ने सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट के दूसरे 7 विकेट पर 622 रन बनाकर पारी घोषित की। चेतेश्वर पुजारा ने सबसे अधिक 193 रन बनाए। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर समेट दी। भारत को 322 रन की बढ़त मिली। भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन के लिए कहा। ऑस्ट्रेलिया ने जब बिना विकेट खोए छह रन बनाए थे, तब बारिश शुरू हो गई। इसके बाद चौथे दिन आखिरी सेशन खेल नहीं हो सका। पांचवें दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इस तरह यह मैच ड्रॉ हो गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)