India vs Australia 2nd ODI these players will be played

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI मैच, इन खिलाडियों पर नजर

Ind v/s Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘करो या मरो’ के दूसरे एक दिवसीय मैच में भारतीय टीम मंगलवार को उतरेगी तो टीम इंडिया की नज़र सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर लाने पर रहेगी। पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया में बदलाव की संभावना है। हालांकि इसके साथ ही साथ भारतीय टीम तो पिछले मैच मेंं हुई गलतियों से भी सबक लेना होगा।

तीन शीर्ष बल्लेबाजों पर नजर:

भारत के प्रदर्शन का फोकस शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर होगा। कोहली का इस मैदान पर सभी प्रारूपों में औसत 73. 44 रहा है और वनडे में उनका औसत 46. 66 है। धवन के फॉर्म पर भी नजरें होगी जो इस सत्र में धौनी और रायुडू के अलावा घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज थे।

धौनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं जबकि रायुडू ने रणजी सत्र शुरू होने से पहले ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धवन रणजी खेलने की बजाय मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे थे।

अब तक संभावित टीम का एलान नहीं:

वैसे दूसरे वनडे से पहले संभावित टीम का एलान नहीं किया गया है। हरफनमौला विजय शंकर दोपहर देर से पहुंचे और चयन के लिए संभवत: उपलब्ध नहीं होंगे। हार्दिक की गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बनाए रखना बड़ी चुनौती होगा।

एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में वह चोट के कारण बाहर रहे तब उपमहाद्वीप में तीन स्पिनरों को उतारने का फायदा मिला। विदेश में पांड्या के नहीं होने का टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा ।

तीन तेज गेंदबाजों में से मोहम्मद शमी पहले मैच में सबसे प्रभावी रहे और इतने अहम मुकाबले में उन्हें बाहर नहीं रखा जायेगा। टीम प्रबंधन रविंद्र जडेजा के हरफनमौला हुनर पर भरोसा कायम रख सकता है और ऐसे में चहल की तुरंत वापसी संभव नहीं लगती।