इस अफसोस के साथ रिटायर हुए इरफान पठान!

0 0

भारत के ऑलराउंडर कहे जाने वाले दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने शनिवार को इसका ऐलान किया। इरफान पठान ने अपने करियर में भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

संन्यास की घोषणा करते हुए इरफान ने कहा, ‘लोग 27-28 की उम्र में अपना करियर शुरू करते हैं। मेरा करियर अब समाप्त हो गया जब मैं 27 साल का था और मुझे इसका अफसोस है।’

बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में भारत की तरफ से डेब्यू किया था। वह तब 19 साल के थे।

कपिल देव से होने लगी थी तुलना-

वह बहुत तेज गेंदबाजी नहीं करते थे लेकिन दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिये स्विंग कराने की नैसर्गिक क्षमता के कारण उन्हें जल्द ही सफलता मिलने लगी और उनकी कपिल देव से भी तुलना की जाने लगी।

ऐसा लग रहा था कि भारत को वह अदद ऑलराउंडर मिल चुका है। भारत की तरफ से आखिरी मैच अक्टूबर 2012 में खेलने वाले इरफान ने 29 टेस्ट मैचों में 1105 रन बनाये और 100 विकेट लिये।

उन्होंने 120 वनडे में 1544 रन बनाने के अलावा 173 विकेट हासिल किये और 24 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 172 रन बनाये और 28 विकेट लिये।

वह विश्व टी-20 चैंपियनशिप 2007 में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने एक झटके में कमाए 2.6 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें: पांड्या को खुलकर खेलने का मौका देना चाहिए : पठान

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More