neelu

वाराणसी की नीलू ने जीता सिल्वर मेडल

मलेशिया के पेनांग शहर में सात से 15 सितंबर तक आयोजित एशिया पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में पहले ही दिन काशी की नीलू मिश्रा ने अपना परचम लहरा दिया। 100 मीटर रेस में नीलू मिश्रा ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। बता दें कि सात से 15 सितंबर आयोजित इस प्रतियोगिता में नीलू मिश्रा का चयन 45 प्लस आयु वर्ग में हुआ है।

बनारस सहित पूरे पूर्वांचल में खुशी की लहर फैल गयी

नीलू मिश्रा प्रतियोगिता में 100 और 200 मीटर दौड़, 80 मीटर बाधा दौड़, ऊंची कूद और लंबी कूद स्पर्धा में पदक के लिए भारतीय चुनौती पेश करने पहुंची है।100 मीटर में उनके सिल्वर जीतने की खबर मिलते ही बनारस सहित पूरे पूर्वांचल में खुशी की लहर फैल गयी है।

Also Read :  शिवपाल के पोस्टर से गायब हुए उनके ‘सियासी गुरु’

वहीं नीलू के सिल्वर मेडल जीतने पर खिलाड़ियों ने सिगरा स्टेडियम में खुशी जाहिर की। ओलिपंक संघ की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने नाट्य कि नीलू अब तक 53 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी है। साथ ही वह उत्तर प्रदेश की एकमात्र महिला एथलीट हैं जिन्होंने वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप फिनलैंड में 2009 में भारत के लिए ऊंची कूद में कांस्य पदक जीता था।

मारबलस पर्सनालिटी ऑफ इंडिया से सम्मानित भी किया जा चुका है

अंतरराष्ट्रीय एथलीट होने के साथ-साथ नीलू मिश्रा हॉकी वाराणसी की अध्यक्ष, भारत निर्वाचन आयोग वाराणसी की आइकान, स्वच्छ भारत मिशन नगर निगम की ब्रांड अंबेसडर भी है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इन्हें रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से और राज्यपाल द्वारा मारबलस पर्सनालिटी ऑफ इंडिया से सम्मानित भी किया जा चुका है। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)