डॉ हेमंत शर्मा बीएचयू में बने विजिटिंग प्रोफेसर,  महामना को किया नमन 

0 694

किसी छात्र के लिए इससे खुशी की बात क्‍या हो सकती है कि जिस संस्‍थान में उसने पढ़ायी की उसी संस्‍थान की ओर से उसे सम्‍मानित होने का अवसर मिले. बात तब और भी खास हो जाती है जब संस्‍थान महामना की दूरदृष्टि का जीवंत रूप काशी हिन्‍दू विश्‍वविदृयालय बीएचयू हो. जी हां बीएचूय के सोशल साइंस फैकल्‍टी ने वरिष्ठ पत्रकार व टीवी 9 भारतवर्ष के न्‍यूज डायरेक्‍टर डॉ हेमंत शर्मा को विजिटिंग प्रोफेसर नियुक्‍त किया है.

 महामना की स्‍मृति को किया नमन 

सामाजिक विज्ञान संकाय के सामाजिक बहिष्करण एव समावेशी नीति अध्ययन केंद्र के नियुक्‍त हुए डॉ शर्मा ने महामना की पुण्‍य स्‍मृति को प्रणाम करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि मैंने महामना के विश्‍वविद्याल में शिक्षा ग्रहण की है. यहां पढ़ने वाला हर छात्र महामना के महान आदर्श और विचारों की थाती लेकर बाहर निकलता है. महामना की सोच एक योग्‍य छात्र बनाने के साथ ही एक एक अच्‍छा नागरिक बनाने की थी. कहा कि जिस संस्थान ने मुझे गढ़ा , जीवन के पथ चलने के संस्कार डाला उस संस्थान में ये पद ग्रहण करना मेरे लिये सम्मान की बात है.

नहीं लेंगे मानदेय 

उन्होंने इस पद पर मिलने वाले मानदेय को न लेने की घोषणा करते कहा की समावेशी केन्द्र उसे अपने विकास में लगाए. डॉ शर्मा ने ये भी संकल्प लिया कि समाज में हाशिये पर बैठे लोगों को अवसर प्रदान कर समावेशी समाज बनाने में दो कदम आगे बढ़ेंगे. काफी दिनों बाद बीएचूय में आना हुआ और बीते दिनों की यादें ताजा हुईं.  फिर क्‍या था एक के बाद एक यादों की परतें खुलने लगी. हर याद अपने आप में खास. इस अवसर पर सोशल साइंस फैकल्‍टी के डीन प्रो कौशल किशोर मिश्रा, पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्‍यक्ष राज्‍यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्रा दयालू बीजेपी के प्रदेश प्रवक्‍ता अशोक पाण्‍डेय आदि उपस्थित थे.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More