चोरी-छिपे सैलून चलाकर बांट दिया दर्जनों को कोरोना वायरस

कोरोना पॉजिटिव निकला हज्जाम, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की घटना

0 1,066
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक नाई Hairdresser लोगों के घर जाकर व अपने सैलून में बुलाकर बाल-दाढ़ी बनाता रहा और ग्राहकों में कोराना वायरस बांटता रहा। अब जब जांच में वह कोरोना पाजिटिव निकला है तो ग्राहकों के होश उड़ गये हैं। सभी की खोज हो रही है और लोग डरे हुए हैं। चेन्नई के पास का यह चौंकाने वाला वाकया वाकई हैरान करने वाला है।

चोरी-छिपे चला रहा था सैलून

लॉकडाउन में सिर्फ अत्यावश्यक दुकानों को खोलने की ही अनुमति है लेकिन शासन के आदेशों की परवाह न करते हुए तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में यह Hairdresser धड़ल्ले से लोगों की हजामत बनाता रहा। जब उस Hairdresser का कोरोना टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव निकला।

यह भी पढ़ें: इरफान की मदद के लिए आगे आए शाहरुख

रेजीडेंसी एरिया में चला रहा था सैलून

रेजीडेंसी एरिया में सैलून चला रहे एक नाई Hairdresser ने लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों में जाकर और दुकान पर कस्टमर बुलाकर चोरी-छिपे लोगों के बाल काटे और हजामत बनाई। जब किसी तरह इस बात का पता प्रशासन को चला तो उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट आई तो होश उड़ गए क्योंकि Hairdresser कोरोना वायरस की चपेट में था।

सांस की दिक्कत के बाद टेस्ट कराया

चेन्नई के वालासर्वंकम इलाके में एक 32 साल का Hairdresser अपनी दुकान अवैध रूप से खोलकर लोगों के बाल काट रहा था। फिर जब सांस की दिक्कत हुई तब जाकर उसका कुछ दिन पहले कोरोना टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव निकला।

बाल कटवाने वालों की हो रही है ट्रेसिंग

इस बात की खबर लगते ही ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन चौकन्ना हो गया और उसने सोमवार से उन लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया जो उसकी दुकान में आए थे। जिन घरों में Hairdresser बाल काटने के लिए गया, उनकी भी ट्रेसिंग की जा रही है। अभी तक 30 लोगों के बारे में जानकारी मिली है, जिन्होंने इस नाई से अपने बाल कटवाए थे।

यह भी पढ़ें: बीमारी को लेकर इरफान खान ने किया ये खुलासा

पूरा इलाका सील

Hairdresser के कोरोना पॉजिटिव निकलते ही आसपास के वालासर्वंकम, नेरकुदंरम, कोयमबेडु इलाकों को लॉकडाउन के अंदर ले लिया गया है। नाई के कॉन्टैक्ट में जो लोग आए हैं, उनको भी ट्रेस किया जा रहा है। अभी इस बारे में कन्फर्म नहीं हो पाया है कि अवैध रूप से सैलून चला रहे नाई पर कोई केस रजिस्टर हुआ है या नहीं।

मध्यप्रदेश में भी नाई से फैला था कोरोना

बालों से भी कोरोना वायरस फैलने का खतरा विशेषज्ञों ने बताया है। देश भर में हेयर सैलून की बंद हैं। ऐसे में लोग अवैध रूप से खुली दुकानों में बाल कटवा रहे हैं लेकिन कोरोना का रिस्क भी इसमें ज्यादा है। अभी हाल ही में एक मामला एमपी के खरगोन जिले से आया था जहां एक नाई ने संक्रमित कपड़ा डालकर कई लोगों के बाल काटे, जिनमें से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More