goats drinking beer in meerut before bakrid, video viral

कुर्बानी से पहले बकरों ने मनाई ‘बीयर पार्टी’, देखें वीडियो..

12 अगस्त को बकरीद हैं ,जिसे लेकर बकरों की खरीद-फरोख्त शुरू हो गयी है। वहीं एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बकरे बीयर पी रहे हैं। दरअसल, बकरीद पर बेचे जाने वाले बकरों को जमकर बीयर पिलाई जा रही है। वीडियो मेरठ जिले लिसाड़ी गेट के पास का बताया जा रहा है।

बकरीद से पहले बकरों को पिलाई गयी बीयर:

उत्तर प्रदेश में बकरीद से पहले एक वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें बकरीद पर लाए गए बकरों को कुछ लोग बीयर पिला रहे हैं। वीडियो वायरल करने वाले युवक ने लिखा है कि वो शाहपीर गेट का रहने वाला है।

इस वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को लेकर खड़े थे और इन बकरों को बीयर पिलाई जा रही थी। दनादन कई बीयर पिलाने के बाद इनमें से एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है। इसके बाद वो बकरे को बीयर पिलाना बंद कर देता है और मुंह छिपाकर नीचे सीढ़ियों की ओर जाता है। बाकी दोनों युवक अपना काम जारी रखते हैं।

इस वीडियो को वायरल करते हुए युवक ने इन लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाया है कि बकरीद पर जिनकी कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर और बाकी चीजें दी जा रही हैं। ऐसे में आरोप लगाया कि ये सब आपत्तिजनक है। इन पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के लिए एक हफ्ता चुनौती भरा, जानें क्यों…?

क्यों हो रही बकरों की बीयर पार्टी:

दरअसल, बकरों का वजन बढ़ाने और उन्हें मोटा-ताजा दिखाने के लिए लोग बीयर पिला देते हैं। बकरों को मुंह में पाइप लगाकर पानी भर दिया जाता है। कई तरह के प्रयोग किए जाते हैं, ताकि मुनाफा कमाया जा सके।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)