गूगल वॉइस कॉल अब जी सूट यूजर्स जीमेल से भी कर पाएंगे

गूगल इससे पहले मीट डॉट गूगल डॉट कॉम शुरू कर चुका है

0 319
नई दिल्ली : टेक दिग्गज गूगल ने खुलासा किया है कि जल्द ही जी शूट यूजर्स को गूगल वॉइस लॉइसेंस के साथ कॉल करने की अनुमति होगी। यूजर्स सीधे Gmail इनबॉक्स से ही गूगल वॉइस कॉल कर पाएंगे।
इसके पहले गूगल ने दिया था एक तोहफा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप मीट सभी के लिए फ्री कर दिया था।

कोई भी ईमेल एड्रेस के माध्यम से साइनअप कर इसे मीट डॉट गूगल डॉट कॉम से शुरू कर सकता है। जी सूट के वाइस प्रेसिडेंट और जीएम जेवियर सोल्टरो ने कहा कि लोग जल्द ही मीट को सीधे अपने Gmail अकाउंट में देखेंगे।

सूट में मीट की उन्नत सुविधाएं

उनके अनुसार, मार्च माह में एजुकेशन यूजर्स के लिए सभी जी सूट में मीट की उन्नत सुविधाओं को मुफ्त बनाने के बाद से प्रतिदिन 3 अरब (बिलियन) मिनट की वीडियो मीटिंग की मेजबानी के साथ टेक दिग्गज ने इसके दैनिक उपयोग में 30 गुना की वृद्धि दर्ज की।

दूसरा टैब नहीं खोलना होगा

नए फीचर्स के साथ जी सूट यूजर्स को गूगल वायस काल करने के लिए दूसरा टैब नहीं खोलना होगा।
एक बार फीचर रोलआउट होने के बाद यूजर्स Gmail इनबॉक्स के दांयीं तरफ दिए टूलबार से ही सीधे गूगल वॉइस ऐक्सिस कर पाएंगे। Gmail में गूगल वायस फीचर वॉइस वेब ऐप्लिकेशन में कॉल पैनल जैसा ही है। इससे यूजर्स कॉल का जवाब, नई कॉल करने और कॉल ट्रांसफर करने जैसे काम कर पाएंगे। इसके अलावा, यूजर्स अब गूगल वॉइस मोबाइल और वेब ऐप्स का इस्तेमाल कर कॉल्स ट्रांसफर भी कर पाएंगे। आसान स्टेप्स के साथ यूजर्स जिसे चाहें उसे कॉल कर सकते हैं, चाहें वह यूजर सजेस्टेड हो, डायरेक्टरी से सर्च किया हो या आपने मैनुअली फोन नंबर एंटर किया हो।

कॉल ट्रांसफर रोलआउट करना शुरू

कंपनी ने जी सूट ग्राहकों के लिए गूगल वॉइस के आईओएस, ऐंड्रॉयड और वेब ऐप्स के लिए कॉल ट्रांसफर फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

कुछ नए क्विक फीचर्स जोड़े

बता दें कि हाल ही में गूगल ने Gmail की सेटिंग्स मेन्यू में कुछ नए क्विक फीचर्स जोड़े हैं। इस नए फीचर के तहत, Gmail यूजर्स जब सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करेंगे तो एक नया डायलॉग बॉक्स खुल जाएगा, जो अलग-अलग इंटरफेस, इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शन को दिखाएगा। हरएक इंटरफेस को सिलेक्ट करने पर इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शन यूजर्स के इनबॉक्स में रियल-टाइम चेंज दिखाएगा ताकि वे यह देख सकें कि यह सेटिंग रियल-टाइम में कैसे काम करती है। यह फीचर सभी जी सूट कस्टमर्स के साथ-साथ पर्सनल अकाउंट वाले यूजर्स को भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुलिस की सरकारी गाड़ी लूटकर हुए फरार

यह भी पढ़ें: मोदी 2.0 का पहला साल : पढ़ें देशवासियों के नाम लिखी पीएम की पूरी चिट्ठी

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More