ग्लोफैंस ने लॉन्च किया फ्री टू प्ले स्पोर्ट्स क्वीज ऐप

0 213

ग्लोफैंस स्पोर्ट्स क्वीज ऐप को मंगलवार को लांच कर दिया गया। यह एक ऐसा मोबाइल ऐप है, जो दुनिया भर के प्रशंसकों को जानी-मानी खेल हस्तियों द्वारा आयोजित कि जाने वाली क्रिकेट क्वीज में हिस्सा लेने का मौका देगा। खेल के जुनूनी प्रशंसकों, जाने-माने पत्रकारों, इतिहासकारों और डेटा साइटिंस्ट ने छह महीने इस पर काम किया है और प्रशंसकों को आंकड़ों पर आधारित एक शानदार डिजिटल प्लेफॉर्म दिया है। यह ऐप भारत में ही बनाया गया है जिसे भारतीय खेल फ्रशंसकों से समर्थन मिला है।

ग्लोफैंस ने एक अलग और निशुल्क स्पोर्ट्स क्वीज ऐप बनाई है जो सिर्फ प्रशंसकों के लिए है। इस ऐप को बनाने के लिए 75,000 वैश्विक खेल प्रशंसकों से जानकारी और उनका फीडबैक भी लिया गया है। यह ऐप अब गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है और ग्लोफैंस की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड की जा सकती है।

इस मौके पर विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बड़े प्रशंसक सुगुमर कुमार ने कहा, “कोविड-19 ने मुझे मेरे पहले प्यार, खेल, से दूर कर दिया था। इस मुश्किल समय में इस टीम का हिस्सा बनना और ग्लोफैंस क्वीज एप बनाने में मदद करने का मौका मिलना सबसे अच्छी चीज रही।”

ग्लोफैंस स्पोर्ट्स क्वीज एप के पहले चरण में क्रिकेट को लेकर अलग-अलग स्तर के कॉम्पटीशन होंगे, जिसमें इसी खेल के संबंध में सवाल पूछे जाएंगे। जैसे-जैसे खेल बढ़ता जाएगा मुश्किलात का स्तर भी उतना बढ़ता जाएगा और प्रशंसकों के पास स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने का मौका होगा। क्वीज के अगले चरण में सभी खेलों को मिलाकर, एनबीए और पहली बार ई-गेमिंग के संबंध में सवाल किए जाएंगे।

स्पोटर्स क्वीज ऐप के बीटा वर्जन को कोविड-19 के बीच टेस्टिंग के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, जिसमें पूरे विश्व के 1,750 क्रिकेट प्रशंसक शामिल हुए थे।

इसे और ज्यादा रोचक बनाने के लिए स्पोर्ट्स क्वीज ऐप में सवाल सुझाने का भी विकल्प होगा। प्रशंसकों की सलाह भी डेटा सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए शामिल की जाएगी।

ग्लोफैंस क्वीज ऐप रोचक और फैंस को बांधे रखने वाले सवाल ही शामिल नहीं करेगी बल्कि यह यूजर फ्रेंडली होगी और लाइव मैच अपडेट्स, अलग-अलग तरह के क्वीज फॉर्मेट, अचीवमेंट, रिवार्ड, अवार्डस भी प्रशंसको को देगी।

ऐप क्रिकेट संबंधित अलग-अलग तरह का बड़ा डेटा मुहैया कराएगी। यह पहले कभी न देखा जाने वाला फीचर फैंटसी गैमर्स के लिए शानदार होगा।

यह भी पढ़ें: राबड़ी देवी और तेजस्वी ने डाला वोट, बिहार की जनता से की ये अपील

यह भी पढ़ें: Bihar Election : दूसरे चरण में शांतिपूर्ण मतदान, एक बजे तक 33 फीसदी वोटिंग

यह भी पढ़ें: पुलिस विभाग के दरोगा की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More