गाजियाबाद : पुलिसकर्मी ने महिला पत्रकार से कहा ‘ आ गले लग जा’

यूपी के गाजियाबाद जिले में एक पुलिस कर्मी ने एक महिला जर्नलिस्ट का पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने के बाद अजीबो-गरीब डिमांड कर दी। पुलिसकर्मी ने कहा कि मैंने आपका पासपोर्ट वेरिफाई कर दिया है, अब आप मुझे गले लगा लीजिए। पुलिसकर्मी की इस हरकत से महिला पत्रकार सकते में है।

sweta

पासपोर्ट वेरिफाई करने के बाद गले लगाने की डिमांड

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके का है। महिला पत्रकार स्वेता गोस्वामी जानी मानी मीडिया हाउस हिंदुस्तान टाइम्स से जुड़ी हैं। उन्होंने गाजियाबाद के पुलिसकर्मी देवेंद्र सिंह की इस बचकानी हरकत की शिकायत पासपोर्ट ऑफिस में की है।

साथ ही उन्होंने ट्विटर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गाजियाबाद पुलिस, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए पुलिसकर्मी देवेंद्र सिंह की पूरी कारस्तानी बयां की है।

Also Read :  योगी राज में दलित युवती का रेप कर पत्थर से कूचा चेहरा

महिला पत्रकार ने लिखा कि उनके पासपोर्ट वेरिफिकेशन के दौरान पुलिसकर्मी ने जिस तरह ढिठाई दिखाते हुए बचकानी हरकत की, उसकी इस हरकत ने महिला सुरक्षा पर भी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

sweta

उन्होंने लिखा कि जो पुलिसकर्मी कुछ मिनट पहले मेरा पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने आया, उससे मुझे असहजता महसूस हुई। पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने के बाद पुलिसकर्मी देवेंद्र सिंह ने ठिढाई दिखाते हुए उनसे गले लगाने की डिमांड रख दी। पुलिसकर्मी देवेंद्र सिंह की इस हरकत की सोशल मीडिया पर लोग कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

वहीं, मामले को तूल पकड़ता देख एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने इस मामले की जांच सीओ इंदिरापुरम को सौंप दी है।

गले लगाने की डिमांड करना कहां तक जायज है?

जाहिर सी बात है कि जब पुलिस कर्मी ही इस तरह की बचकानी हरकत करेंगे तो महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े होना लाजमी है। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर पुलिस कर्मी द्वारा गले लगाने की डिमांड करना कहां तक जायज है?

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)