मजदूरों को लेकर आ रही कांग्रेस संचालित बसों को यूपी में प्रवेश नहीं

कांग्रेस ने की प्रवासियों के लिए बस की व्यवस्था, उप्र सरकार की अनुमति का इंतजार

0 390
नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका Gandhi वाड्रा ने राजस्थान के अलवर और भरतपुर से प्रवासियों को देश के अन्य हिस्सों में ले जाने के लिए 500 बसों की व्यवस्था की है।

प्रवेश की अनुमति नहीं

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, “लेकिन, उत्तर प्रदेश सरकार से राज्य में इस बाबत प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली है।”

बसों को मथुरा जाने के लिए बहज गोवर्धन सीमा पर पहुंचना है और बताया जा रहा है कि बस में प्रवासी मजदूर हैं।

औरैया हादसे के बाद कांग्रेस ने उठाये कदम

प्रियंका Gandhi ने शनिवार को औरैया में हुई दुखद सड़क दुर्घटना के बाद प्रवासियों को लाने के लिए एक हजार बसों को चलाने की अनुमति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई थी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों की प्रभारी प्रियंका Gandhi ने कहा कि कांग्रेस इन चार्टर्ड बसों की कीमत ऐसे समय में वहन करेगी, जब प्रवासियों को सुरक्षित घर लौटने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिक पैदल ही यात्रा कर रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में प्रियंका Gandhi ने कहा, “देश के विभिन्न हिस्सों से लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिक पैदल ही यात्रा कर अपनी घर वापसी के लिए प्रयत्न कर रहे हैं और ऐसे में उनके लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।”

प्रियंका Gandhi ने आगे कहा, “ऐसे समय में राष्ट्र निर्माण करने वालों को उनके हाल पर नहीं छोड़ा जा सकता है। इसलिए हम गाजीपुर और नोएडा सीमाओं से 500-500 बसों का संचालन करना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें: UP के औरैया में दो ट्रकों की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत

यह भी पढ़ें: रोजी-रोटी का सहारा बने ऑटो से घर वापसी

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More