_karuna nidi

तमिलनाडु में शोक की लहर, नहीं रहे एम. करुणानिधि

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन हो गया है। 6.10 मिनट पर  एम. करुणानिधि ने अंतिम सांस ली। चेन्नई के कावेरी अस्पताल में लंबे समय से भर्ती थे।

पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है

चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर भी डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ एक बार फिर से एकत्रित होने लगी है। वहीं, पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

आईसीयू में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है

आपको बता दे कि इससे पहले सोमवार शाम साढ़े चार बजे कावेरी अस्पताल की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि उनकी तबीयत काफी नाजुक है और अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। करुणानिधि 29 जुलाई से चेन्नई के कावेरी अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

Also Read :  मैं चाहता हूं गिर जाए योगी सरकार : अखिलेश यादव

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स काम नहीं कर रहे हैं। डॉक्टर उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और एक्टिव मेडिकल सपोर्ट दिया जा रहा है।

देवगौड़ा अस्पताल का दौरा कर चुके हैं

बता दें कि पांच बार मुख्यमंत्री रहे करुणानिधि को देखने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा अस्पताल का दौरा कर चुके हैं।

इसी साल तीन जून को करुणानिधि ने अपना 94वां जन्मदिन मनाया। ठीक 50 साल पहले 26 जुलाई को ही उन्होंने डीएमके की कमान अपने हाथ में ली थी। लंबे समय तक करुणानिधि के नाम हर चुनाव में अपनी सीट न हारने का रिकॉर्ड भी रहा।

वो पांच बार मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे हैं. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है। करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे।साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)