सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सदस्यों की तलाश जारी

0 4

अमेरिकी सेना का ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर मंगलवार रात को हवाई तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। बचाव दलों को हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है। मीडिया के मुताबिक, अमेरिकी तटरक्षा (यूएससीजी) की प्रवक्ता ने बुधवार को सेना के यूएच-60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की।

सवार सदस्यों की तलाश

इसमें चालक के पांच सदस्य सवार थे और यह हेलीकॉप्टर ओहू द्वीप पर गिर गया।प्रवक्ता ने बताया, “हमें मंगलवार को रात 10.08 बजे फोन पर इसकी सूचना मिली। हेलीकॉप्टर का मलबा रात 11.28 बजे मिला। हम इसमें सवार सदस्यों की तलाश कर रहे हैं।”

read more :  खाद्यान्न उत्पादन 27.56 करोड़ टन रहने का अनुमान

मलबा जिस जगह दिखा है, वह बहुत गहराई में है

उन्होंने बताया कि एचसी-130 विमान, एमएच-65 डोल्फिन हेलीकॉप्टर और व्हीलर आर्मी एयरफील्ड का एक यूएच-60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर तलाशी एवं बचाव अभियान में जुटे हए हैं।यह हेलीकाप्टर मंगलवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सेना, आइटीबीपी और पुलिस के बचाव दल बुधवार सुबह से ही हेलीकॉप्टर की तलाश में थे। अधिकारियों के अनुसार पुलिस के दल ने चोपो योहा की पहाड़ियों से मलबा देखा है।मलबा जिस जगह दिखा है, वह बहुत गहराई में है।

हेलीकॉप्टर व्हीलर आर्मी एयरफील्ड का था

वायुसेना हेलीकॉप्टर (एएलएच) राज्य में बाढ़ राहत कार्य में लगा था। मंगलवार इससे संपर्क टूट गया था। तेजपुर से रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल संबित घोष ने बताया कि हेलीकॉप्टर मंगलवार की सुबह बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए रवाना हुआ था।उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर व्हीलर आर्मी एयरफील्ड का था।सेना, आइटीबीपी और पुलिस के बचाव दल बुधवार सुबह से ही हेलीकॉप्टर की तलाश में थे। अधिकारियों के अनुसार पुलिस के दल ने चोपो योहा की पहाड़ियों से मलबा देखा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More