7 फरवरी है ‘Rose Day’, जान लें क‍िस रंग का गुलाब बदल देगा आपकी क़िस्मत

0 2

Happy Rose Day 2020: 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है,
जो कि 14 फरवरी के दिन वेलेंटाइन डे मनाने के साथ खत्‍म होता है.
तो आपको बता दें क‍ि इसी खास दिन से शुरु होता है प्‍यार करने वालों लिए बेहद खास यह पूरा हफ्ता जिसे वेलेंटाइन वीक के नाम से जाना जाता है. वेलेंटाइन डे 2020 (Valentine’s Day 2020) के मौके पर भी जोडि़यां इस दिन और हफ्ते को यकीनन यादगार बनाना चाहेंगी

कल 7 फरवरी है और कल से ही वेलेंटानइ वीक की शुरुआत हो रही है,
और वह भी रोज डे (Rose Day 2020) से. तो जनाब कल ही के दिन आप उन्‍हें देने वाले हैं एक रोज. लेक‍िन चल‍िए इससे पहले जान लेते हैं क‍ि आपके उनके रिश्‍ते के हिसाब से उन्‍हें किस रंग का गुलाब देना चाहिए और किस रंग के गुलाब का क्‍या मतलब होता है.

रोज डे पर अपने साथी को किस रंग का गुलाब दें

लाल गुलाब (Red Rose): लाल गुलाब युवाओं में बहुत प्रचलित है. यह प्‍यार का प्रतीक माना जाता है. लाल गुलाब का गहरा लाल रंग प्‍यार की गहराई को दर्शाता है.

पीला गुलाब (Yellow Rose): अगर आप किसी के अच्‍छे दोस्‍त हैं और अपने दोस्‍त से बहुत प्‍यार करते हैं और इस वेलेंटाइन वीक उससे अपने दोस्‍ती प्‍यार का इजहार करना चाहते है तो आप अपने दोस्‍त पीला गुलाब तोहफे में दे सकते हैं. पीले रंग को दोस्‍ती की गहराई का दर्शाने वाला माना जाता है.

सफेद गुलाब (White Rose): क्‍या आप जानते हैं क‍ि शादियों में सबसे ज्‍यादा सफेद फूलों का इस्‍तेमाल होता है. असल में सफेद रंग के फूल पवित्रता और शांति का प्रतीक माने जाते हैं. तो अगर आप अपने शुद्ध प्रेम को द‍िखाने के ल‍िए आप यह दे सकते हैं. अपनी मां, दादी को आप इस दिन यह रोज दे सकते हैं.

गुलाबी गुलाब (Pink Rose): अगर आपकी जिंदगी में कोई ऐसा है, जो आपको बहुत इंस्‍पायर करता है या आप जिनकी प्रशंसा करते हैं, तो उनको गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं.

संतरी या नारंगी गुलाब (Orange Rose): हालांक‍ि आपको इस रंग के गुलाब बाजार में बहुत ही कम मिलते हैं. लेक‍िन अगर आप अपने प्‍यार के जूनून को दर्शाना चाहते हैं और साथ ही साथ यह भी बताना चाहते हैं क‍ि आप उनके लिए कृतज्ञ है, तो आप उनको संतरी या नारंगी गुलाब तोहफे में दे सकते हैं.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More