खुशखबरी: मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, पुलिसकर्मियों के परिवारों को मिलेगी सरकारी नौकरी

0 4,052

पुलिस विभाग में कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य के पुलिसकर्मियों के आश्रितों के कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार की एक्स-ग्रेशिया योजना के तहत 50 पुलिसकर्मियों के परिवारों के एक-एक सदस्य को एक नवंबर, 2020 तक सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि शहीद सिपाही रविंदर सिंह के परिवार को दी जा रही एक्स-ग्रेशिया राशि के बराबर 30 लाख रुपये की अनुदान राशि शहीद एसपीओ कप्तान सिंह के परिवार को भी दी जाएगी।

असामाजिक तत्वों के हमले में शहीद हुए थे एसपीओ और सिपाही

बता दें कि एसपीओ कप्तान सिंह और कांस्टेबल रविंदर सिंह दोनों ने रात्रि गश्त के दौरान असामाजिक तत्वों के हमले में अपनी जान गंवा दी थी।

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकूला की पुलिस लाइन, मोगीनंद में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सीएम ने वॉर मेमोरियल पर माल्यार्पण कर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस मौके पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता भी मौजूद रहे।

कर्मचारियों के लिए एक नई एक्स ग्रेशिया योजना लागू

दरअसल, प्रदेश सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए एक नई एक्स ग्रेशिया योजना लागू की है। इसके तहत, यदि किसी कर्मचारी की 52 वर्ष की उम्र से पहले मृत्यु हो जाती है, तो उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी।

इससे पहले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए हमारे बहादुर पुलिसकर्मियों के सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। डीजीपी ने कहा कि इस साल हरियाणा से दो जवानों सहित देश में 264 पुलिसकर्मियों को शहादत प्राप्त हुई है, जिसे राष्ट्र हमेशा याद रखेगा।

कार्यक्रम में कई वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

वहीं इस कार्यक्रम में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, डीजीपी क्राइम मोहम्मद अकील, डीजीपी सतर्कता पीके अग्रवाल, बिजली निगमों के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक शत्रुजीत कपूर, एडीजीपी आलोक रॉय, नवदीप सिंह विर्क, एएस चावला, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह और नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कभी तिवारी हाते से चलती थी यूपी की सियासत, CBI ने दर्ज किया केस

यह भी पढ़ें: BJP के अधिक सीट जीतने पर CM कुर्सी को लेकर JDU से हो सकता है टकराव

यह भी पढ़ें: Audio Viral: सिपाही से बोले एसपी अभिषेक सिंह- तुम्हारी छाती पर चढ़कर गोली मारू तुम्हें मैं…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More