इन आसान उपायों से बुरा समय दूर करने में मिलेगी मदद

0 407

दुख और सुख यह दो अवस्थाएं जो हर किसी के जीवन में आती हैं। यह बात पूरी तरह से सच है कि हर कोई चाहता है उसके जीवन में कभी कोई कष्ट या दुख न हो और उसका कभी बुरा वक्त न आए। इसके लिए लोग तमाम तरह की कोशिशें भी करते हैं। हालांकि कभी भी वक्त एक समान नहीं रहता और अच्छा-बुरा वक्त आता जाता रहता है। लेकिन कई बार ऐसा भी महसूस होता है कि जीवन से मानो बुरा वक्त समाप्त ही नहीं हो रहा। तमाम तरह के प्रयास और कड़ी मेहनत करने के बाद भी बुरा वक्त अगर आपका पीछा न छोड़ रहा हो, खासकर अभी कोरोना काल के समय तो आप इन उपायों को आजमा कर देख सकते हैं।

इन उपायों को करने से दूर हो सकता है बुरा वक्त

सूर्य की उपासना- धर्म शास्त्रों में सूर्य को प्रत्यक्ष देव कहा गया और ऐसी मान्यता है कि भगवान सूर्य की उपासना से व्यक्ति का बुरा से बुरा समय समाप्त हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी अपने जीवन में चल रही परेशानियों और मुश्किलों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से सूर्य की उपासना करना शुरू कर दें। सूर्य देव को अर्घ्य दें, रविवार जो सूर्य देव का दिन माना जाता है उस दिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

यह भी पढ़ें : बेटी बनी देव दूत, लावारिस लाशों का करवा रही है अंतिम संस्कार

हनुमान जी की पूजा करें- यदि आप पैसों की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रात के समय में हनुमान जी की पूजा करें। हनुमान जी की पूजा में साफ-सफाई और पवित्रता का खास ध्यान रखना चाहिए। जब भी पूजा करें तब मन से और तन से पवित्र होना चाहिए। पूजा के दौरान गलत विचारों की ओर मन को भटकने न दें। हर रोज अगर संभव न हो तो हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।

बरगद के पत्ते का उपाय- पंचांग देखें और जिस दिन पुष्य नक्षत्र हो उस दिन बरगद के पेड़ का एक पत्ता लाएं और उस पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं और उसे अपने घर के पूजा स्थान पर रख दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके अटके काम बनने लगेंगे और बुरा समय भी दूर होने लगेगा।

शुक्रवार का व्रत- शुक्रवार का दिन धन की देवी महालक्ष्मी का दिन माना जाता है इसलिए इस दिन व्रत रखें और श्री कनक धारा स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा करने से जीवन में चल रही विपरित परिस्थितियां बेहतर होने लगेंगी। जो लोग बेरोजगारी या आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हों उन्हें यह उपाय अवश्य करना चाहिए।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More